फिर टला मेयर, डिप्टी मेयर का चुनाव, हुई पार्षदों के साथ मारपीट, एक गिरफ्तार

इसी के चलते आज दिल्ली नगर निगम (MCD) की सदन की मीट‍िंग (Delhi Mayor Election) मंगलवार को एक बार फ‍िर स्थगित हो गई

दिल्ली में हाल ही में MCD के चुनाव खत्म हुए है जिसमे बहुमत से AAP पार्टी विजेता रही है और 15 साल बाद BJP को हराया है। ऐसे में अब आज मिनी सरकार का नया बॉस चुना जाने वाला था जहां एकीकृत नगर निगम की पहली बैठक में हाल ही में चुने हुए पार्षदों को शपथ दिलाने के बाद महापौर (Mayor), उपमहापौर (Vice Mayor) और स्थायी समिति (Standing Committee) के सदस्यों का चुनाव भी होता देखा जाने वाला था।

इसी के चलते आज दिल्ली नगर निगम (MCD) की सदन की मीट‍िंग (Delhi Mayor Election) मंगलवार को एक बार फ‍िर स्थगित हो गई। जिसके चलते मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव भी फिर से टाल दिया गया है। इस सदन की मीट‍िंग में सबसे पहले द‍िल्‍ली के उपराज्‍यपाल वीके सक्‍सेना (LG VK Saxena) द्वारा न‍ियुक्‍त 10 एल्‍डरमैन को सबसे पहले शपथ द‍िलवाई जानी थी।

हालांक‍ि, इसको लेकर आम आदमी पार्टी द्वारा पहले से ही व‍िरोध करना शुरू हो गया था, लेक‍िन MCD सदन की पीठासीन अधिकारी सत्या शर्मा का कहना है क‍ि एलजी द्वारा नियुक्त ‘एल्डरमेन’ ही शपथ लेंगे। ऐसे में जो पिछली 6 जनवरी को हुई सदन की पहली बैठक में भाजपा और AAP के सदस्‍यों के बीच बहुत चीज़े हुई जिनमे बहस, धक्‍कामुक्‍की और मारपीट देखि गयी थी उसके बावजूद इसके ‘एल्‍डरमेनों’ को पहले शपथ द‍िलवाई जाएगी।

ऐसे में मंगलवार को जैसे ही पीठासीन अधिकारी सत्या शर्मा ने सदन की कार्यवाही स्थगित की तो सभी पार्षद बाहर निकलने लगे और जैसे ही बीजेपी पार्षद सदन के बाहर आये तो आरोप है कि बाहर खड़े आप कार्यकर्ताओं ने उन्हें गंदी गालियां देनी शुरू कर दी और बीजेपी पार्षद संदीप कपूर के भी बहुत चोटें आई हैं। इतना ही नहीं BJP पार्षदों ने भी आप कार्यकर्ताओं को पीटा है और रिपोर्ट अनुसार उन्होंने आम आदमी पार्टी के एक कार्यकर्ता को पकड़ लिया और पुलिस के हवाले भी कर दिया।

ये भी पढ़े: गाड़ियों के लिए फिर से बदला गया है नंबर प्लेट सिस्टम, लगाई जाएगी Toll Plate

Exit mobile version