देशराजनीति

Election Results: इन सीटों पर हार-जीत में रहा महज़ 50 वोटों का अंतर

उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में हुए चुनावों का नतीजा आ चुका है. पांच राज्यो में हुए चुनावों में 4 में बीजेपी जीती हैं.

उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में हुए चुनावों का नतीजा अब आ चुका है. बता दें कि पांच राज्यो में हुए चुनावों में 4 पर बीजेपी ने जीत हासिल की है.

वहीं पंजाब में आम आदमी पार्टी ने प्रचंड़ बहुमत से जीत हासिल की है. इन चुनावी राज्यों में कई जगह कड़ी टक्कर देखने को मिली, कई सीटों पर तो हार-जीत का अंतर सैकड़ा भी पार नही कर पाया. कही आखिरी राउंड तक प्रत्याशियों की सांस अटकी रही.

उत्तर प्रदेश में 15 ऐसी सीेटें है जहां हार-जीत में 1,000 वोटों से भी कम का अंतर रहा. इन 15 सीटों में से 8 पर बीजेपी की धाक देखने को मिली, 6 पर सपा और 1 पर निषाद पार्टी की जीत देखने को मिली.

पंजाब में 5 ऐसी सीटें रही जहां पर हार-जीत में 1,500 वोटों से कम का अंतर देखने को मिला. अलमोड़ा से कांग्रेस के मनोज तिवारी महज 127 वोटों से जीते है.

बात करें गोवा की तो वहां पर 10 सीटें ऐसी रही जहां हार-जीत का अंतर हज़ार वोटों से भी कम रहा, वहीं इनमें से 6 सीटें तो ऐसा रही जहां अंतर 500 वोटों को रहा.

Madhavgarh Farms

ये भी पढ़े : दिल्ली नगर निगम चुनावों की तारीखों का ऐलान क्यों टला

 

Afreen Khan

आफरीन खान तेज़ तर्रार न्यूज़ में बतौर पत्रकार काम कर रही है और इनका मानना है कि पत्रकारिता की एक खासियत है कि वह कभी खामोश नहीं रहती ।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button