दिल्लीराजनीति

AAP की आएगी सरकार तो पहले हफ्ते में ही मिलेगी कर्मियों को तनख्वाह – अरविंद केजरीवाल

AAP ने भी एलान किया है कि अगर MCD में उनकी सरकार आयी तो कर्मचारियों के खाते में हर महीने के पहले हफ्ते में ही तनख्वाह पहुंच जाएगी

दिल्ली में MCD चुनावो का माहौल चल रहा है जहां तीनो पार्टी पूरी कोशिश में जुटी है की वो इस बार का चुनाव जीत सके जिसके लिए वह लोगों से वाडे कर रही है। ऐसे में आम आदमी पार्टी (AAP) ने भी एलान किया है कि अगर MCD में उनकी सरकार आयी तो कर्मचारियों के खाते में हर महीने के पहले हफ्ते में ही तनख्वाह पहुंच जाएगी। ये दावा पार्टी द्वारा किया गया जहां हाल ही में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गारंटी को पूरा करेगी और भाजपा शासन की तरह सफाई कर्मचारियों का शोषण नहीं होने देगी।

इसी के चलते आप नेता दुर्गेश पाठक का कहना है कि AAP सफाई कर्मचारियों को मान सम्मान भी देगी और उनका वेतन भी समय पर मिलेगा जो बीजेपी सर्कार नहीं कर पायी है 15 सालो में। साथ ही उनकी मांगों को भी पूरा किया जाएगा क्योकि भाजपा ने बार-बार वादा करने के बावजूद 25 हजार अस्थायी कर्मचारियों को नियमित नहीं किया। किसी को भी कैशलेश इलाज, हेल्थ कार्ड जैसी सुविधाओं का लाभ नहीं मिला है और इसी के चलते फिर सफाई कर्मचारियों को घर की कीमती चीजों को बेचकर इलाज कराना पड़ता है।

साथ ही आधुनिक मशीनें उपलब्ध होने के बावजूद सफाई कर्मचारियों को नालों में उतरकर सफाई करनी पड़ती है जिसकी वजह से उन्हें कई बीमारियों से भी जूझना पड़ता है और एमसीडी उन्हें कोई इलाज मुहैया नहीं कराती है। केजरीवाल ने इन मुद्दों का हवाला देते हुए एमसीडी को भाजपा से मुक्त कराने के लिए जनता से अपील की है।

हालाँकि, जैसे जैस चुनाव की तारीख नज़दीक आ रही है वैसे ही आम आदमी पार्टी ने एमसीडी चुनाव का प्रचार तेज कर दिया है। वही आप ने बुधवार को अपने स्टार प्रचारकों को मैदान में उतारा जिनमे उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय, विधायक सौरभ भारद्वाज, दुर्गेश पाठक, पूर्व सांसद महाबल मिश्रा समेत कई स्टार प्रचारकों ने 60 क्षेत्रों में जनसंवाद किया।

Accherishtey ये भी पढ़े: अब दिल्ली में बड़ा सकेंगे मकान की एक और मंजिल, MCD ने दी मंजूरी

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button