राजनीति

MCD Election: सीएम केजरीवाल ने बीजेपी को दिया चैलेंज, कहा दम है तो….

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली नगर निगम के चुनाव टालने को लेकर आज केन्द्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने दिल्ली नगर निगम के चुनाव टालने को लेकर आज केन्द्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है.

इस दौरान केजरीवाल ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) का एक ऐतिहासिक भाषण याद दिला दिया. दरअसल, केजरीवाल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि, मेरी पीएम से हाथ जोड़कर विनती है कि बीजेपी रहेगी य़ा नही, आम आदमी पार्टी रहेगी या नही, मोदी जी रहेंगे या नहीं, कोई जरूरी नही है लेकिन ये देश हमेशा रहेगा ये देश बचना चाहिए.

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने 1996 में अविश्वास प्रस्ताव के दौरान लोकसभा में ऐसा ही भाषण दिया था, जिसकी याद केजरीवाल ने अपने हालिया भाषण में सबको दिला दी.

वाजपेयी ने आगे कहा था कि, ‘सत्ता का खेल तो चलता रहेगा, सरकारें आएंगी और जाएंगी, पार्टियां बनेंगी और बिगड़ेंगी मगर ये देश हमेशा रहना चाहिए, इस देश का लोकतंत्र अमर रहना चाहिए.

आइए आपको बताते है कि केजरीवाल ने अपने बयान के दौरान क्या कुछ कहा, MCD चुनाव को टाले जाने को लेकर पत्रकारों से बातचीत करते हुए केजरीवाल कहते है कि, एक छोटे से MCD चुनाव मे हार से बचने के लिए लोकतंत्र से खिलवाड़ मत करिए.

जो लोग देश के लिए शहीद हुए है उनकी शहादत से खिलवा़ड़ न करिए आज बीजेपी कह रही है कि तीनो नगर निगमों के एक करने के लिए दिल्ली में होने वाले MCD चुनाव को टाला गया है.

क्या इस आधार पर चुनाव टाले जा सकते है? कल को जब गुजरात में चुनाव होंगे तो एक चिठ्ठी लिख देंगे कि गुजरात औऱ महाराष्ट्र को एक करने जा रहे है इसलिए चुनाव टाले जा रहे है.

केजरीवाल ने आगे कहा, एक तरफ बीजेपी कहती है कि वो दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है तो फिर वो दिल्ली की एक छोटी सी पार्टी से क्यूं घबरा रही हैं.

लानत है तुमपर, मैं अरविंद केजरीवाल बीजेपी को चैलेंज करता हूं कि अगर हिम्मत है तो चुनाव निर्धारित समय पर कराओ और जीत कर दिखा दो हम राजनीति छोड़ देंगे.

Tez Tarrar App

ये भी पढ़े : शहीद दिवस पर भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को लोकसभा में दी गई श्रद्धांनजलि

Afreen Khan

आफरीन खान तेज़ तर्रार न्यूज़ में बतौर पत्रकार काम कर रही है और इनका मानना है कि पत्रकारिता की एक खासियत है कि वह कभी खामोश नहीं रहती ।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button