दिल्लीराजनीति

16 हजार करोड़ का एमसीडी ने जारी किया बजट पास, भाजपा ने किया जोरदार हंगामा

बता दें की MCD की बैठक में बजट प्रस्तुत करने के दौरान ही जबरदस्त हंगामा हुआ जहां पांच मिनट में ही बजट पास करने की औपचारिकता पूरी हुई।

दिल्ली के सिविक सेंटर में आज काफी हंगामे के बीच ही मेयर शैली ओबेरॉय द्वारा बजट पढ़ा और आखिर में उसे पास कर दिया। वही देखा जाए तो इस बार 16 हजार करोड़ रुपये का बजट पास हुआ है। जानकारी के मुताबिक दिल्ली नगर निगम सदन द्वारा बृहस्पतिवार को महापौर के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों के ही बीच वित्त वर्ष 2024-25 के लिए 16,683 करोड़ रुपये का बजट बिना मतदान के पारित कर दिया है। एमसीडी द्वारा 2023-24 और 2024-25 का बजट अनुमान पारित किया।

बता दें की MCD की बैठक में बजट प्रस्तुत करने के दौरान ही जबरदस्त हंगामा हुआ जहां पांच मिनट में ही बजट पास करने की औपचारिकता पूरी हुई। वही भाजपा पार्षदों को मेयर तक पहुंचने से भी रोकने के लिए आम आदमी पार्टी के पार्षदों द्वारा उनके चारों और घेरा बना कर रखा था।

हालाँकि, इसी तरह उन्होंने नेता सदन को भी सुरक्षा कवच दिया। साथ ही इस बार का बजट एमसीटी आयुक्त की गैरमौजूदगी में ही पास हुआ है। जानकारी के लिए देखा जाए तो दिल्ली एमसीडी द्वारा बताया गया कि इस बार 15,686.99 करोड़ रुपये का राजस्व आया और आगे खर्च के लिए 16,683 करोड़ रुपये पास किए गए हैं।

Khai-Lagai-Calculator

ये भी पढ़े: मेट्रो यात्रियों के लिए खुशखबरी! अब लाइन चेंज करने के लिए नहीं चलना पड़ेगा अधिक

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Back to top button