दिल्लीराजनीति

अब 24 जनवरी को होंगे दिल्ली मेयर के चुनाव, LG ने लगाई प्रस्ताव पर मुहर

अब दिल्ली में मेयर का चुनाव 24 जनवरी को होने वाले है जिसकी मुहर दिल्ली के उपराज्यपाल विनय सक्सेना ने लगा दी है

दिल्ली में हाल ही में MCD के चुनाव खत्म हुए है जिसमे बहुमत से AAP पार्टी विजेता रही है और 15 साल बाद BJP को हराया है। ऐसे में अब 6 जनवरी को ये मिनी सरकार का नया बॉस चुना जाने वाला था जो आम आदमी पार्टी और बीजेपी के पार्षदों के हंगामे के चलते चुनाव नहीं हो सका था। इसमें एकीकृत नगर निगम की पहली बैठक में हाल ही में चुने हुए पार्षदों को शपथ दिलाने के बाद महापौर (Mayor), उपमहापौर (Vice Mayor) और स्थायी समिति (Standing Committee) के सदस्यों का चुनाव भी होता देखा जायेगा।

बता दें कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली MCD चुनाव में बहुमत हासिल कि है और पार्टी ने 250 में से 134 सीटों पर जीत हासिल की थी। जबकि बीजेपी को 104 सीटों पर जीत हासिल मिल। ऐसे में आम आदमी पार्टी ने मेयर पद के लिए शैली ओबेरॉय को उतारा है और दूसरी तरफ बीजेपी ने रेखा गुप्ता को। इतना ही नहीं इसके अलावा BJP द्वारा डिप्टी मेयर पद के लिए कमल बागड़ी तो आप ने आले मोहम्मद इकबाल को उम्मीदवार बनाया था। लेकिन अब दिल्ली में मेयर का चुनाव 24 जनवरी को होने वाले है जिसकी मुहर दिल्ली के उपराज्यपाल विनय सक्सेना ने लगा दी है।

हालाँकि, देखा जाये तो ये चुनाव दिल्ली में 6 जनवरी को मेयर पद के लिए होएं वाले थे लेकिन सदन में मनोनीत सदस्यों को पहले शपथ दिलाने को लेकर जमकर हंगामा हुआ था जहां आप पार्षदों ने मनोनीत सदस्यों को पहले शपथ दिलाने का विरोध किया था। इस विरोध में सदन में कुर्सियां भी चली थीं।

Accherishteyये भी पढ़े: गाड़ियों के लिए फिर से बदला गया है नंबर प्लेट सिस्टम, लगाई जाएगी Toll Plate

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button