राजनीति

PM Modi: हमारी सरकारों को लेट-लतीफी स्वीकार नहीं

उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि पिछले दशकों में विकास कार्यों में हुई देरी ने कश्मीर के विकास को बाधित किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कश्मीर में अपने हालिया दौरे के दौरान एक प्रमुख संदेश दिया: “हमारी सरकारों को लेट-लतीफी स्वीकार नहीं।” यह बयान उन्होंने विकास परियोजनाओं और प्रशासनिक सुधारों के सन्दर्भ में दिया। मोदी ने कहा कि अब सरकार की प्राथमिकता है तेजी से और समय पर काम करना, जिससे कि जनता को अधिक लाभ मिल सके और उनके जीवन में सकारात्मक परिवर्तन आए।

उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि पिछले दशकों में विकास कार्यों में हुई देरी ने कश्मीर के विकास को बाधित किया है। लेकिन अब, उनकी सरकार ने इस दिशा में ठोस कदम उठाए हैं और तेजी से काम करना शुरू कर दिया है। मोदी ने कहा कि उनकी सरकार का मुख्य उद्देश्य है पारदर्शिता और दक्षता को बढ़ावा देना।

प्रधानमंत्री ने कश्मीर में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी किया। इनमें सड़कों, पुलों, अस्पतालों और स्कूलों के निर्माण जैसे महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट शामिल थे। मोदी ने यह भी कहा कि इन परियोजनाओं का मुख्य उद्देश्य कश्मीर के लोगों की जीवन गुणवत्ता में सुधार लाना है और क्षेत्र को देश के अन्य हिस्सों के साथ जोड़ना है।

मोदी ने यह भी स्पष्ट किया कि उनकी सरकार भ्रष्टाचार और लालफीताशाही के खिलाफ सख्त कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि अब हर परियोजना की निगरानी की जा रही है और समय पर पूरा करने के लिए जिम्मेदारी तय की जा रही है। उन्होंने अधिकारियों और कर्मचारियों को भी चेतावनी दी कि कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और देरी के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इस प्रकार, प्रधानमंत्री मोदी ने कश्मीर में विकास और प्रशासनिक सुधारों के लिए एक स्पष्ट संदेश दिया कि अब लेट-लतीफी स्वीकार नहीं की जाएगी और हर कार्य समय पर और पारदर्शी तरीके से पूरा किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button