राजनीति

Rahul Gandhi: नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर लोको पायलट्स से मुलाकात की

राहुल गांधी रेलवे कर्मचारियों की समस्याओं को समझने और उनके समाधान के लिए प्रतिबद्ध हैं।

राहुल गांधी ने हाल ही में नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर लोको पायलट्स से मुलाकात की और उनकी समस्याओं को सुना। इस मुलाकात का मुख्य उद्देश्य लोको पायलट्स की कामकाजी परिस्थितियों और उनके सामने आने वाली चुनौतियों को समझना था। राहुल गांधी ने लोको पायलट्स से बातचीत के दौरान उनकी दिनचर्या, कार्यभार और मानसिक तनाव जैसे मुद्दों पर चर्चा की।

लोको पायलट्स ने राहुल गांधी को बताया कि वे लंबी और असामान्य घंटों में काम करते हैं, जिससे उनकी शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर गहरा प्रभाव पड़ता है। उन्होंने यह भी बताया कि उन्हें अक्सर नींद की कमी, थकान और तनाव का सामना करना पड़ता है, जो उनके काम को और भी चुनौतीपूर्ण बना देता है। पायलट्स ने शिकायत की कि रेलवे प्रशासन से उन्हें अपेक्षित सहयोग और समर्थन नहीं मिलता, जिससे उनकी समस्याएं और भी बढ़ जाती हैं।

राहुल गांधी ने उनकी समस्याओं को गंभीरता से सुना और आश्वासन दिया कि वे इन मुद्दों को उच्च स्तर पर उठाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि देश की अर्थव्यवस्था और विकास में रेलवे का महत्वपूर्ण योगदान है, और रेलवे कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान करना अत्यंत आवश्यक है। राहुल गांधी ने लोको पायलट्स के योगदान की सराहना की और कहा कि उनके काम की सराहना और सम्मान किया जाना चाहिए।

इस मुलाकात से स्पष्ट होता है कि राहुल गांधी रेलवे कर्मचारियों की समस्याओं को समझने और उनके समाधान के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने यह भी जोर दिया कि केवल कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान करके ही रेलवे के संचालन में सुधार और उनकी सेवाओं की गुणवत्ता में वृद्धि की जा सकती है। उनकी इस पहल से लोको पायलट्स और अन्य रेलवे कर्मचारियों में एक सकारात्मक संदेश गया है।

Related Articles

Back to top button