राजनीति

रेवंत रेड्डी बने तेलंगाना के नए CM, प्रधानमंत्री ने दी मुबारकबाद

जीत के बाद रेवंत रेड्डी ने हैदराबाद के एलबी स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में सोनिया गांधी और राहुल गांधी की उपस्थिति में ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को तेलंगाना के नए मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी को उनकी शपथ ग्रहण के लिए बधाई दी। उन्होंने राज्य की तरक्की और नागरिकों के कल्याण के लिए समर्थन का आश्वासन दिया। इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म X पर भी उन्हें बधाई दी और राज्य के विकास के लिए सहयोग का भी वादा किया।

 

राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन ने रेवंत रेड्डी और अन्य मंत्रियों को भी शपथ दिलाई। रेवंत रेड्डी तेलंगाना के दूसरे मुख्यमंत्री हैं, जबकि इससे पहले भारत राष्ट्र समिति के प्रमुख के. चंद्रशेखर राव ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थीं।

 

रेवंत रेड्डी ने अपनी पॉलिटिकल करियर की शुरुआत भाजपा की स्टूडेंट विंग ABVP से की थी। उन्होंने अन्ध्र प्रदेश में निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में विधानपरिषद के सदस्य चुने गए थे। बाद में वे TDP में शामिल हुए और विधानसभा में पार्टी के नेता भी बने थे।

 

2017 में TDP ने उन्हें नेता सदन से हटा दिया, जिसके बाद रेवंत ने कांग्रेस में शामिल हो लिया। वे 2019 में संसद में पहुंचे और जून 2021 में कांग्रेस की सीनियर नेता बने।

 

रेवंत रेड्डी के अलावा, दस और विधायकों ने भी मंत्रिपद की शपथ ली। इनमें से भट्टी विक्रमार्क को डिप्टी सीएम बनाया गया है। शपथग्रहण समारोह में कांग्रेस के अनेक नेता भी मौजूद थे, जैसे कि मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया, राहुल और प्रियंका गांधी, साथ ही कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया।

Accherishtey

Related Articles

Back to top button