राजनीति

Sanjay Singh: संजय सिंह ने ‘INDIA’ ब्लॉक के दलों से बात करने का फैसला किया

विशेष रूप से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल के बीच लगातार टकराव देखने को मिला है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के मुद्दे को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने घोषणा की है कि वह इसे संसद में उठाने की तैयारी कर रहे हैं। इस सिलसिले में संजय सिंह ने ‘INDIA’ ब्लॉक के दलों से बात करने का भी फैसला किया है।

संजय सिंह का कहना है कि केजरीवाल सरकार पर लगाए गए आरोप और उनकी सरकार के खिलाफ केंद्र सरकार की कार्रवाई पूरी तरह से अनुचित और राजनीति से प्रेरित है। वह संसद में इस मामले को प्रमुखता से उठाने का इरादा रखते हैं ताकि जनता के सामने सच्चाई लाई जा सके। इसके लिए उन्होंने विपक्षी दलों के साथ विचार-विमर्श शुरू कर दिया है।

‘INDIA’ ब्लॉक में कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, राष्ट्रीय जनता दल (RJD), द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK), शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे), और अन्य प्रमुख विपक्षी दल शामिल हैं। संजय सिंह ने कहा कि वह इन दलों के नेताओं से मिलकर इस मुद्दे पर समर्थन मांगेंगे और संसद में एकजुट होकर इसे उठाने की योजना बना रहे हैं।

संजय सिंह का यह कदम ऐसे समय में आया है जब केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार के बीच संबंध अत्यधिक तनावपूर्ण हो गए हैं। विशेष रूप से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल के बीच लगातार टकराव देखने को मिला है।

इस मुद्दे पर संसद में बहस कराने का मुख्य उद्देश्य यह है कि केंद्र सरकार द्वारा दिल्ली सरकार की स्वायत्तता में हस्तक्षेप के मुद्दे पर चर्चा हो सके और देश के अन्य राज्यों में भी इस तरह की घटनाओं को रोका जा सके। संजय सिंह ने विश्वास जताया कि ‘INDIA’ ब्लॉक के दल इस मामले में उनका समर्थन करेंगे और संसद में इसे मजबूती से उठाया जाएगा।

Related Articles

Back to top button