राजनीति

शहीद दिवस पर भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु को लोकसभा में दी गई श्रद्धांनजलि

भगत सिंह शहीद दिवस के दिन लोक सभा में बुधवार यानी आज स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरू को श्रद्धांनजलि दी गई।

भगत सिंह शहीद दिवस के दिन लोक सभा में बुधवार यानी आज स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरू को श्रद्धांनजलि दी गई।

इसे के चलते लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि हमारा देश हमेशा उनके बलिदानों को याद रखेगा। साथ ही हमें मिली स्वतंत्रा के इस 75वें साल में यह स्वतंत्रा सेनानी पूरे देश के लिए प्रेरणा का रूप है।

जानकारी के अनुसार, जैसे ही लोकसभा की बैठक शुरू हुई बिरला ने कहां कि 23 मार्च को स्वतंत्रा सेनानी के देश के लिए बलिदान को याद रखते हुए शहीद दिवस के रूप में बनाया जा रहा है।

आपकों बता दे कि सदन में कुछ समय के लिए मोन रखकर शहीदों के लिए श्रद्धांनजलि दी गई। भगत सिंह, सुखदेव, राजगुरू और अन्य स्वतंत्रा सेनानियों के लिए श्रद्धांनजलि अर्पित हुए लोकसभा के अध्यक्ष ने कहा कि देश के हर एक नागरिक को कल्याण के लिए खुद को समर्पित करने से पीछे नहीं हटना चाहिए।

इसी के साथ उन्होनें ये भी कहा कि इसी दिन 1931 में भगत सिंह, सुखदेव थापर और शिवराम राजगुरु को अंग्रेजों ने फांसी पर लटका दिया था। 

 जानकारी के अनुसार, आज लोकसभा विपक्षी दलों के तेवरों से भी दो-चार हुई। बता दें कि, विपक्षी सदस्यों ने सदन में पेट्रोल, डीजल और घरेलू रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी के मसले पर काफी हंगामा कर दिया।

विपक्षी सदस्‍यों के हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही शुरू होने के करीब 40 मिनट बाद दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

Vishalgarh Farms

ये भी पढ़े: AAP पार्षद ले रही थी इतने रुपयों की रिश्वत, CBI ने रंगे हाथों पकड़ा

Aanchal Mittal

आँचल तेज़ तर्रार न्यूज़ में रिपोर्टर व कंटेंट राइटर है। इन्होने दिल्ली के सोशल व प्रमुख घटनाओ पर जाकर रिपोर्टिंग की है व अपनी कवरेज में शामिल किया है। आम आदमी की समस्याओ को इन्होने अपने सवालो द्वारा पूछताछ करके चैनल तक पहुँचाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button