दिल्लीराजनीति

दिल्ली नगर निगम चुनावों की तारीखों का ऐलान क्यों टला?

दिल्ली में होने वाले नगर निगम चुनावों (Delhi Mcd Polls 2022) की तारीखों का राज्य चुनाव आयोग द्वारा ऐलान किया जाना था।

दिल्ली में होने वाले नगर निगम चुनावों (Delhi Mcd Polls 2022) की तारीखों का राज्य चुनाव आयोग द्वारा ऐलान किया जाना था।

लेकिन तारीखों के ऐलान से पहले ही केंद्र सरकार की चिट्ठी ने पेंच फंसा दिया। इसी को लेकर चुनाव की तारीखों का ऐलान करीब एक हफ्ते तक टल गया है।

जानकारी के अनुसार, चुनाव की तारीखों को लेकर राज्य चुनाव आयुक्त एस के श्रीवास्तव ने कहा, ‘केंद्र सरकार ने कुछ ऐसे मुद्दे उठाए हैं जिनकी कानूनी रूप से जांच किया जाना बाकी है।

हम अभी एमसीडी (MCD) चुनाव की तारीखों की घोषणा नहीं कर पाएंगे, हमें कुछ और दिन लगेंगे। हमें 18 मई से पहले चुनाव कराना है।’

दिल्ली के राज्य निर्वाचन आयुक्त एस के श्रीवास्तव ने कहा कि, ‘मुझे शाम 4.30 बजे केंद्र सरकार से कुछ संदेश मिला है, इसलिए मैं अभी तारीखों की घोषणा करने में समर्थ नहीं हूं।’

इससे पहले, एसईसी शाम पांच बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान तारीखों की घोषणा करने वाले थे। उन्होंने कहा, ‘हम तारीखों की घोषणा करने वाले थे, लेकिन अब उन्हें घोषित करने में 5-7 दिन और लगेंगे।’

ऐसें में श्रीवास्तव ने कहां कि, ‘सरकार शायद ‘एमसीडी का पुनर्गठन’ करना चाहती है। ऐसें में हो सकता है कि वे तीनों निगमों को फिर से मिला दें, इसलिए हमें इस पर विचार करना होगा।

साथ ही श्रीवास्तव ने कहा, ‘अगर तीनों निगम एक हो जाते हैं तो हमें उसी के अनुसार फैसला करना होगा। इसी को लेकर हम इस मुद्दे पर कानूनी राय ले रहे हैं।’ बता दे कि उत्तरी और दक्षिणी दिल्ली नगर निगमों में प्रत्येक में 104 वार्ड हैं। पूर्वी दिल्ली नगर निगम में 64 वार्ड हैं।

Tez Tarrar App

ये भी पढ़े: दिल्ली में बना नया कोरिडोर, अब दिल्ली से गुड़गांव जाना होगा बेहद आसान

Aanchal Mittal

आँचल तेज़ तर्रार न्यूज़ में रिपोर्टर व कंटेंट राइटर है। इन्होने दिल्ली के सोशल व प्रमुख घटनाओ पर जाकर रिपोर्टिंग की है व अपनी कवरेज में शामिल किया है। आम आदमी की समस्याओ को इन्होने अपने सवालो द्वारा पूछताछ करके चैनल तक पहुँचाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button