धर्म

700 साल पुरानीं इस अनोखी मंदिर में सारी बीमारी हो जाती है ठीक

हमारे भारत देश में हिंदू से जुड़ीं एवं देवी - देवताओ से जुड़ीं बहुत सारी मान्यताएं है. इतने सारे चमत्कार है की यदि कथा के माध्यम से सुनाया जाए तो ख़त्म ही नहीं होंगे .

हमारे भारत देश में हिंदू से जुड़ीं एवं देवी – देवताओ से जुड़ीं बहुत सारी मान्यताएं है. इतने सारे चमत्कार है की यदि कथा के माध्यम से सुनाया जाए तो ख़त्म ही नहीं होंगे . लोगो को बहुत सारी ऐसी परेशानी होती है जो भगवान के द्वार पर ही जा ही कर ख़त्म होता है. लोगो की परेशानियां भी बहुत तरह के होते है कुछ लोग गरीबी से परेशान है तो कुछ लोग बीमारियों यहाँ तकम की बीमारी से लोग इतने ज्यादा परेशान रहते है की वो दावा और दुआ दोनोँ का सहारा लेते है.

ऐसा ही एक मंदिर है जहा कितनी भी बड़ी परेशानी हो या कैसी भी बीमारी क्यों न हो इस मंदिर में आने से सब ठीक हो जाता है .जी हा एक ऐसा मंदिर जो लगभग 700 साल पुराना है उस मंदिर में लोग दूर दूर से आते है अपनी परेशानीयों ख़त्म करवाने. एक दर्शन मात्र से सब बीमारीयों का समाधान हो जाता है.

आपको बता दे ये मंदिर खेड़ा गाँव में पहाड़ो के बिच में है. ये 700 साल पुराना मंदिर का नाम रेणुका माता की मंदिर .इस मंदिर में माता को पिंडी के रूप में पूजा जाता है.कहा जाता है की माता के बगल में रेणुकेश्वर महादेव और माँ भवानी और गणेश भगवान भी स्थापित है.सारे देवताओ से जुड़ी मान्यता हैं एवं कथा भी है.इस मंदिर में सारी परेशानी दूर होती है लेकिन कहा जाता है की बीमारी ठीक करवाने लोग ज्यादा आते है. और जिसकी बीमारी ठीक हो जाती है वो लोग भी आते है. यहाँ विदेशो से माँ रेणुका के दर्शन करने लोग आते है. इस मंदिर की सबसे खास बात ये है की 14 वी शताब्दी की है और 700 साल पुरानीं है . इस गाँव के लोगो का कहना है की जिस महिना या पुरुष को मस की बीमारी हो जाती है. तो माता के नाम का चौदस व्रत करते है. हफ्ते भर में बीमारी दूर हो जाती है.

Accherishtey

यह भी पढ़े : तिलक लगाने से होंगे तनाव से दूर; एकाग्र होता है मन

Related Articles

Back to top button