धर्म

घर की इन चीजों को न करें अनदेखा, वास्तु का ध्यान रखें ,नहीं तो हो सकता है कलह

वास्तु शास्त्र एक प्राचीन विज्ञान है जो हमें एक सुसंस्कृत और सकारात्मक जीवन जीने के लिए मार्गदर्शन करता है। घर की सुख-शांति और परिवार

वास्तु शास्त्र एक प्राचीन विज्ञान है जो हमें एक सुसंस्कृत और सकारात्मक जीवन जीने के लिए मार्गदर्शन करता है। घर की सुख-शांति और परिवार के सद्गुण सुनिश्चित करने के लिए वास्तु टिप्स कारगर हो सकते हैं। इसके तहत, ड्राइंग रूम एक अत्यंत महत्वपूर्ण स्थान है जो घर के सभी सदस्यों को एकत्र करता है और परिवार के बंधन को मजबूत करता है। इसके बावजूद, अगर इसे वास्तु के नियमों के खिलाफ से सजीव किया जाता है, तो इससे परिवार में कलह उत्पन्न हो सकती है।

ड्राइंग रूम में कुछ विशेष चीजें हैं जो वास्तु के दृष्टिकोण से अनुकूल नहीं होतीं और इन्हें अनदेखा करना चाहिए।

पहली बात, ड्राइंग रूम में बर्तन रखना वास्तु के अनुसार अशुभ माना जाता है। इससे घर की सकारात्मक ऊर्जा का नष्ट हो सकता है और परिवार में अनबन हो सकती है। इसके बजाय, स्थानीय वस्त्रों का उपयोग करके रंगीन और सुंदर बर्तनों का चयन करें।

दूसरी बात, ड्राइंग रूम में दरबार या आसन रखना वास्तु के अनुसार अच्छा नहीं है। इससे घर में अशांति और तनाव का माहौल बन सकता है। अगर व्यक्ति ध्यान का अभ्यास करना चाहता है, तो इसे अन्य कमरों में करना उचित है।

तीसरी बात, ड्राइंग रूम में बाएं ओर सुजी हुई चीजों को रखना वास्तु के दृष्टिकोण से अशुभ माना जाता है। इसके बजाय, इसे साफ-सुथरा और अच्छे से सजाकर रखें।

इन वास्तु टिप्स का पालन करके, आप अपने ड्राइंग रूम को सकारात्मक ऊर्जा से भर सकते हैं और परिवार के सदस्यों के बीच सुख-शांति की भावना को बनाए रख सकते हैं। वास्तु शास्त्र में दिए गए सिद्धांतों का सही तरीके से पालन करके, आप अपने घर को एक प्रेरणादायक, सुरक्षित और सुखी जीवन का केंद्र बना सकते हैं।

Accherishtey
यह भी पढ़ें: दिल्ली के इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन के पास दो गाड़ियों में टक्कर, 2 की मौत, 2 घायल

Related Articles

Back to top button