धर्म

शुक्रवार के दिन करें ये काम; रातोंरात बदल जाएगी किस्मत

कई बार ऐसा होता है कि हम कितने भी मेहनत कर ले, कितना भी कार्य कर ले, कितना भी परिश्रम कर ले लेकिन हमें अपने मन मुताबिक फल नहीं मिल पाता है हम बार-बार प्रयासों के बाद भी असफल होते हैं.

कई बार ऐसा होता है कि हम कितने भी मेहनत कर ले, कितना भी कार्य कर ले, कितना भी परिश्रम कर ले लेकिन हमें अपने मन मुताबिक फल नहीं मिल पाता है हम बार-बार प्रयासों के बाद भी असफल होते हैं. यदि हमारे जीवन में सुख शांति समाप्त हो जाती है तो हम भगवान के द्वार पर जाते हैं कितना भी लोग मेहनत कर ले लेकिन जब असफलता सामने आती है तो उन्हें भगवान की ही याद आती है. भगवान के भक्त की कमी नहीं है संसार मे।  हमारे भारत देश मे हर दिन कोई न कोई देवी देवताओ की पूजा होती है ।

आज हम आपको अपने लेख के माध्यम से बताएंगे कि शुक्रवार के दिन मां संतोषी की पूजा करनी चाहिए ऐसा करने से हमारे रुके हुए काम पूरे होते हैं और हमें सफलता प्राप्त होती है।  शुक्रवार के दिन उपवास करने से मां संतोषी हमसे प्रसन्न होती है और हमारी मनोकामनाएं पूरी करती है कहा जाता है कि शुक्रवार का दिन काफी शुभ दिन माना जाता है इस दिन इस दिन मां संतोषी के साथ लक्ष्मी जी विराजमान होती है और हमारी सारी मनोकामनाएं सुनती है और पूरी भी कर देती है।

शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी और मां संतोषी के संतोषी की विधिपूर्वक पूजा-अर्चना करना चाहिए एवं उन पर गुलाब के इत्र  जरूर चढ़ाने चाहिए । इससे मताए खुश हो जाती है।  यदि जो लोग शादीशुदा है और उनका दांपत्य जीवन अच्छा नहीं चलता तो उनके लिए मां लक्ष्मी और मां संतोषी को सोलह सिंगार की सामग्री अर्पित करनी चाहिए जिसके बाद सारी परेशानियां खत्म हो जाती हैं। इसके साथ यदि आप हर शुक्रवार माता की पूजा करते है कथा सुनते है तो आपके जीवन मे शांति आती है।हमे अपने जीवन मे हर दिन भगवान को याद करना चाहिए

Accherishtey

यह भी पढ़े : तिलक लगाने से होंगे तनाव से दूर; एकाग्र होता है मन\

 

Related Articles

Back to top button