धर्म

इन पाँच नियमों का करे पालन; नहीं होंगी स्वास्थ्य संबंधी परेशानी

ये बात तो हम सभी को पता है कि हमारा स्वास्थ्य हमारा सबसे बड़ा धन है. यदि हम अपनी सेहत को सही नहीं रखेंगे तो हमारा सब  सही रहेगा.

ये बात तो हम सभी को पता है कि हमारा स्वास्थ्य हमारा सबसे बड़ा धन है. यदि हम अपनी सेहत को सही नहीं रखेंगे तो हमारा सब  सही रहेगा. एक सेहत खराब होने से हमारे पूरे जीवन में तहस-नहस का माहौल हो सकता है. कभी-कभी ऐसा भी होता है कि कितना भी दवाई लेने से इलाज करवाने से सही खान-पान करने से या कोई भी तरह का उपाय कर लेने से हमारा स्वास्थ्य ठीक नहीं हो पता है. स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां पीछा नहीं छोड़ती. इसका कोई उपाय नहीं हो रहा है. लेकिन वास्तु शास्त्र में कुछ दोष ऐसे भी हैं जिसके  कारण हम बीमार रहते हैं आपको बता दे की वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसे क्या चीज है जो हमें नहीं करनी चाहिए

यदि आप रात में सोते हैं तो आपको नींद अच्छी लेनी चाहिए इससे हमारा दिमाग शांत रहता है और हम बीमारी से दूर रहते हैं लेकिन वास्तु के अनुसार कहा जाता है कि यदि आप सोते हैं तो आपका सिर दक्षिण दिशा की तरफ हो और पैर उत्तर दिशा की तरफ हो. इस दिशाओं में सोने से सर दर्द कम होती है और नींद अच्छी आती है

दूसरा है यदि आपका घर का शौचालय दक्षिण पूर्व दिशा की ओर है और फिर सीढ़ियां बनी हुई है तो उसे घर के लोग मासिक तनाव से परेशान रहती है इसीलिए सीढ़िओ के नीचे कभी भी शौचालय नहीं बनाई जाती. ऐसा करने से उस घर के लोग अक्सर बीमार रहती है.

तीसरा है आपका रसोई घर कभी भी दक्षिण दिशा की ओर नहीं रहना चाहिए यदि ऐसा करते हैं तो उसे घर की महिलाओं का कमर में दर्द जोरो में दर्द जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है तो भूल कर भी अपने किचन यानी की रसोई घर का मुख्य दरवाजा दक्षिण दिशा की ओर भूल के भी नहीं रखनी चाहिए.

चौथे है यदि आपके घर के सामने में पेड़ या खंबा है तो उस घर की में गेट के पास स्वास्तिक बनाए रखना चाहिए और तुलसी का पौधा रखना चाहिए ताकि उसे घर में प्रवेश करने वाली नकारात्मक ऊर्जा दूर रहे. घर के पास पेड़ या खंभे रहना और शुभ माना जाता है.

पांचवा है यदि वास्तु शास्त्र के अनुसार आपके घर में सीढ़ि है और सीढ़ि के नीचे कुछ सामान रखा है तू ही काम भूल कर भी ना करें यदि ऐसा करते हैं तो उसे घर के लोग अक्सर बीमार पड़े रहते हैं इसलिए के नीचे हमेशा सफाई करके रखनी चाहिए और किसी भी तरह की समान ना रखें.

Accherishtey

यह भी पढ़े : तिलक लगाने से होंगे तनाव से दूर; एकाग्र होता है मन\

Related Articles

Back to top button