धर्म

घर में इन पौधों को लगाने से होगी धन की बारिश

वास्तु शास्त्र में बताई गई सारी बातों का ध्यान रखा जाए तो हर तरह के समस्या का समाधान संभव है. चाहे आपके घर में आर्थिक स्थिति मजबूत ना हो आपस में झगड़ा हो या फिर मानसिक सुख का अभाव वास्तु शास्त्र के पास इन सबको मिटाने का उपाय है

वास्तु शास्त्र में बताई गई सारी बातों का ध्यान रखा जाए तो हर तरह के समस्या का समाधान संभव है. चाहे आपके घर में आर्थिक स्थिति मजबूत ना हो आपस में झगड़ा हो या फिर मानसिक सुख का अभाव वास्तु शास्त्र के पास इन सबको मिटाने का उपाय है.आप सब अपने घर को सजाने के लिए अलग-अलग सामग्रियों का प्रयोग अवश्य करते होंगे. उनमें से सबसे अच्छी चीज पर पौधे को माना जाता है घर में पेड़ लगाने से खूबसूरत खूब तो दिखता है. साथ ही घर का माहौल सकारात्मक हो जाता है और तो और घर में रहने वाले लोगों का स्वास्थ्य भी ठीक रहता है. लेकिन आज हम कुछ ऐसे पेड़ – पौधे की बात करने जा रहे हैं. जिन्हें वास्तु के अनुसार घर में लगाना बेहद शुभ होता है.

1.वास्तु के अनुसार मनी प्लांट को घर में लगाना फायदेमंद होता है मनी प्लांट को घर के सामने वाले कमरे की दक्षिण पूर्व कोने में रखने पर घर में सौभाग्य आता है.

2.लैवेंडर की बेहद खूबसूरती बेहद आकर्षक होती है तथा यह तनाव को कम करने में मदद करता है यह मन को शांति प्रदान करना करता है और तनाव को दूर करने में सहायता करता है.

3.अशोक वृक्ष व्यक्ति के जीवन में और दुखों को दूर करता है. जिससे समृद्धि आती है इसलिए बरामदे में लगाने से आप अगर आपके पास जगह की कमी है तो वस्तु के अनुसार अशोक के वृक्ष अपने घर के आंगन में गमले में लगा सकते हैं.

4.भगवान शिव की पूजा में शमी का पौधा विशेष रूप से अर्पित किया जाता है ऐसे में शमी का पेड़ होने से भगवान शिव की कृपा सड़क पर बनी रहती है. अपराजिता का पौधा का भी हिंदू धर्म में विशेष मानता है. ऐसे में इस पौधे को घर में पूर्व उत्तर या दक्षिण पूर्व दिशा में लगाना चाहिए माना जाता है कि इस पेड़ पौधे को लगाने घर में लगाने से मां लक्ष्मी स्वयं घर में विराजमान रहती है.

5.वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि घर में एलोवेरा का पौधा होना बेहद फायदेमंद होता है. घर में लगाने से ऑक्सीजन लेवल पर होता है घर में सुख समृद्धि आती है वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में सकारात्मक के लिए एलोवेरा के पौधे को हमेशा पूर्व या उत्तर में रखना चाहिए.

Accherishtey

यह भी पढ़े : तिलक लगाने से होंगे तनाव से दूर; एकाग्र होता है मन

Related Articles

Back to top button