धर्म

Saffron Astro Tips: जाने केसर के ये खास उपाय, चमक उठेगी किस्मत

ये बात तो आपको पता होगा की एक केसर में बहुत सारे गुण पाए जाते है इसमें बहुत सारे पोषक तत्व पाए जाते है. जैसे  कैल्शियम, जिंक, पोटैशियम, आयरन, सोडियम, प्रोटीन, डायटरी फाइबर, मैग्नीशियम, विटामिंस ए आदि.

ये बात तो आपको पता होगा की एक केसर में बहुत सारे गुण पाए जाते है इसमें बहुत सारे पोषक तत्व पाए जाते है. जैसे  कैल्शियम, जिंक, पोटैशियम, आयरन, सोडियम, प्रोटीन, डायटरी फाइबर, मैग्नीशियम, विटामिंस ए आदि. यदि किसी को पेट से जुड़ीं परेशानी है तो केसर दूध में मिला कर पिने से बहुत तरह की राहत मिलती है. केसर बच्चो के लिए भी बहुत फायदेमंद है. यहाँ तक की रोजाना अपने दैनिक जीवन में केसर का उपयोग करने से आपका स्वाथ्य सही रहेगा.

लेकिन क्या आप जानते है केसर हमारे शरीर को स्वथ्य रखने के अलावा    एवं आयुर्वेद महत्व के अलावा इसका उपाए ज्योतिष में भी किया जाता है. और तो और इसका महत्व भी बहुत है ज्योतिष में इसका आज हम आपको कुछ ख़ास उपाए बताने जा रहे जिसके कारण माँ लक्ष्मी आपके जीवन में धन की वर्षा करेगी साथ की आपके सारे परेशानी का समाधान हो जायेगा. सबसे पहले आपको बता दे की केसर का सम्बन्ध गुरुवार से है लोग अपने घर में सुख शांति के लिए गुरुवार को बहुत सारे ये ख़ास उपाए करते है आइये आपको इस लेख के माध्यम से बताते है.

१. अगर आपका किस्मत आपका सही समय पर साथ नहीं दे रहा है तो ये उपाए करे सबसे पहले गुरुवार के दिन केसर की खीर बनाएं या मिठाई में केसर का उपयोग करें. फिर उसे अपने गुरुजन या फिर किसी ब्राह्मण को दान कर दें.

२. अगर आपके जीवन में धन से जुड़ीं परेशानी होती रहती है तो उनके लिए ये खास उपाए सबसे पहले एक सफ़ेद कपड़ा में केसर बांध ले फिर फिर कपड़े को केसर से रंग दे उस कपड़े को माँ लक्ष्मी के पास रख दे.

३. 3. देव गुरु बृहस्पति की कृपा पाने के लिए गुरुवार को केसर का उपाय करें. थोड़े से पानी में केसर मिला लें. फिर उससे ललाट और नाभि पर तिलक लगाएं.

४. गुरुवार को केसर को एक चांदी की कटोरी में रखें. उसमें पानी डालकर पेस्ट बना लें. फिर उसे भगवान विष्णु को चढ़ा दें. पूजा के बाद उससे माथे पर तिलक लगाएं. किसी गरीब ब्राह्मण को केसर और हल्दी का दान करें.

 

Accherishtey

यह भी पढ़े : तिलक लगाने से होंगे तनाव से दूर; एकाग्र होता है मन

Related Articles

Back to top button