धर्म

Shani Dev: इस साल में 3 राशियों पर होगी शनि की नजर, जानें

शनि देव, हिन्दू धर्म में एक महत्वपूर्ण देवता है जिन्हें कालपुरुष और कर्मफलदाता के रूप में पूजा जाता है। नए साल का आगमन सभी के लिए आशीर्वाद

शनि देव, हिन्दू धर्म में एक महत्वपूर्ण देवता है जिन्हें कालपुरुष और कर्मफलदाता के रूप में पूजा जाता है। नए साल का आगमन सभी के लिए आशीर्वाद लेकर आता है, लेकिन कुछ राशियों को शनि देव की नजर इस समय थोड़े अधिक गहरी हो सकती है। इस नए वर्ष में, तीन राशियां खासकर शनि देव के प्रभाव में रहेंगी, जिन्हें ध्यान में रखना महत्वपूर्ण हो सकता है।

मेष राशि (Aries): शनि देव की नजर इस साल में मेष राशि पर रहेगी, जिससे कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। यह समय आपको धैर्य और संयम में रहने की आवश्यकता हो सकती है, और सीखने का भी एक अच्छा समय हो सकता है। शनि के प्रभाव से बचाव के लिए, नौकरी में सफलता प्राप्त करने के लिए कृष्ण पूजा और दान का मार्ग अपना सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo): शनि देव की दृष्टि का सामना करने के लिए कन्या राशि के जातकों को सतर्क रहना होगा। किसी भी क्षेत्र में प्रगति के लिए आपको अधिक प्रयास करना पड़ सकता है, लेकिन सही दिशा में मेहनत करने से आप अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। शनि के प्रभाव से बचने के लिए, ध्यान और शांति की प्रक्रिया को अपनाना महत्वपूर्ण हो सकता है।

शनि राशि (Capricorn): नाम से ही पता चलता है कि शनि राशि के जातकों को शनि का प्रभाव अधिक महत्वपूर्ण हो सकता है। इस साल, आपको अपने कार्यों में और भी मेहनत करनी पड़ सकती है, लेकिन यह आपके लिए सतत सफलता की दिशा में बदल सकता है। शनि के इस प्रभाव को सही दिशा में लेने के लिए, योग और ध्यान का अभ्यास करना फायदेमंद हो सकता है।

इन राशियों के लिए शनि के प्रभाव से बचने के लिए आत्म-संयम और सच्ची प्रार्थना में रहना महत्वपूर्ण है। यह साल आपके लिए चुनौतीयों भरा हो सकता है, लेकिन सही दिशा में कदम बढ़ाने से आप अपने लक्ष्यों की प्राप्ति में सफल हो सकते हैं।

Accherishtey
यह भी पढ़ें: दिल्ली के इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन के पास दो गाड़ियों में टक्कर, 2 की मौत, 2 घायल

Related Articles

Back to top button