Cricketखेल

करियर की अच्छी शुरुआत के बाद खराब परफॉरमेंस, आखिर कुलदीप यादव की गेंदबाजी में क्यों आया इतना बड़ा बदलाव 

कुलदीप यादव ने अपने करियर की शुरुआत काफी ही शानदार अंदाज में की थी, लेकिन इसके बाद उनकी परफॉर्मेंस काफी ज्यादा खराब होती गई। कुलदीप यादव को खराब परफॉर्मेंस के बाद इंडिया टीम से भी बाहर कर दिया गया। 

भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने वर्ल्ड कप अभियान का आगाज काफी शानदार अंदाज में कर दिया। भारत ने अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ खेला, जिसमें कि उसने ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराया। टीम इंडिया के गेंदबाजों के आगे ऑस्ट्रेलिया की टीम महज 199 रन ही बना पााई। भारत के लिए रविंद्र जडेजा  ने तीन विकेट लिए जबकि जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव ने 2-2 खिलाड़ियों को आउट किया। मोहम्मद सिराज और हार्दिक पांड्या और रवि अशविन को एक-एक की कामयाबी मिली। 

This guy has no mystery': Ex-India star makes unusual comment on Kuldeep |  Cricket - Hindustan Times
kuldeep yadav

 खराब परफॉर्मेंस के बाद कुलदीप यादव को कर दिया गया टीम से बाहर 

कुलदीप यादव ने अपने करियर की शुरुआत तो काफी ज्यादा शानदार अंदाज में की परंतु उसके बाद उनका परफॉर्मेंस दिन पर दिन खराब होता गया। कुलदीप यादव को खराब परफॉर्मेंस के चलते इंडियन टीम से बाहर कर दिया गया, लेकिन उसके बाद कुलदीप यादव ने एक बार फिर शानदार वापसी की। अब कुलदीप यादव फिर से टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े विकेट टेकर के तौर पर उभर कर आए हैं। 

 

आखिर कैसे हुआ कुलदीप यादव का कमबैक? 

कुलदीप यादव ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी पर बात रखते हुए कहा कि सब ने तकरीबन मेरे से कहा कि जरूरत के मुताबिक पेंस पर गेंदबाजी करो परंतु किसी ने ये नहीं बताया कि आखिर कैसे करे। उन्होंने कहा कि मैं जब चोट के बाद वापसी करने वाला था तो मेरे फिजियो आशीष कौशिक ने कहा कि अपने राइट लेग पर भार कम दिया करो। इसके बाद मैंने उनकी सलाह को माना और ऐसा करने के बाद मुझे खुद बदलाव महसूस हुआ। ये सब रातों रात में नहीं हो गया। इसके पीछे कड़ी मेहनत है। 

  

Related Articles

Back to top button