खेलट्रेंडिंग

बदला 128 साल का इतिहास! अब क्रिकेट भी होगा Olympics का हिस्सा

ऐसे में लंबे अंतराल के बाद ओलंपिक गेम्स (Olympic Games) में क्रिकेट को अब फिर से शामिल कर लिया गया है। साथ ही IOC द्वारा फैसला लिया गया है।

पूरे विश्व में ओलंपिक गेम्स खेला जाता है लेकिन कभी इसमें क्रिकेट को शामिल नहीं किया गया था। ऐसे में अब अच्छी खबर सामने आयी है जहां अब क्रिकेट इस फॉर्मेट में खेला जायेगा जिससे 128 साल का ओलंपिक इतिहास फिर से बदल जाएगा। ऐसे में लंबे अंतराल के बाद ओलंपिक गेम्स (Olympic Games) में क्रिकेट को अब फिर से शामिल कर लिया गया है। साथ ही इंटरनेशनल ओलंपिक कमिटी (IOC) द्वारा ये बड़ा फैसला लिया गया है।

बता दें कि अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (IOC) द्वारका शुक्रवार को 2028 लॉस एंजेलिस ओलंपिक (Los Angeles-2028) के लिए अब क्रिकेट को पूरे तरीके से मंजूरी दे दी है और IOC अध्यक्ष थॉमस बाक (Thomas Bach) द्वारा इसकी घोषणा की गई है जहां थॉमस बाक ने गुरुवार को मुंबई में कार्यकारी बोर्ड की बैठक की अध्यक्षता की और इस दौरान उन्होंने ये बड़ा ऐलान किया है।

ऐसे में IOC के खेल निदेशक किट मैककोनेल ने कहा कि, ‘लॉस एंजेलिस समिति द्वारा 5 खेलों का प्रस्ताव रखा था जो ओलंपिक का हिस्सा हो सकते हैं जिसमे क्रिकेट भी शामिल अब हो गया है। EB (कार्यकारी बोर्ड) बैठक में इस मामले को भी आगे उठाएगा।’ लॉस एंजेलिस-2028 ओलंपिक के आयोजकों द्वारा अब 128 साल के इंतजार के बाद सोमवार को ही ओलंपिक में क्रिकेट को शामिल करने की सिफारिश की है। क्रिकेट के मैच 1900 के पेरिस ओलंपिक खेलों में ही आयोजित किए गए थे।

Accherishtey

ये भी पढ़े: मेट्रो यात्रियों के लिए खुशखबरी! अब लाइन चेंज करने के लिए नहीं चलना पड़ेगा अधिक

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Back to top button