Cricketखेल

रोहित शर्मा का इंडिया स्टार को स्पष्ट संदेश !

विराट कोहली और मोहम्मद शमी जैसे शीर्ष सितारों के न खेलने के बावजूद, भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ अन्य खिलाड़ियों के ठोस प्रदर्शन से बढ़ावा मिला

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज़ रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मेजबान टीम के लिए कई सकारात्मकताएं लेकर आई। विराट कोहली और मोहम्मद शमी जैसे शीर्ष सितारों के न खेलने के बावजूद, सरफराज खान और ध्रुव जुरेल जैसे नवोदित खिलाड़ियों की उपस्थिति से भारतीय क्रिकेट टीम को बढ़ावा मिला। उन्होंने सीनियर खिलाड़ियों के साथ-साथ अपना अच्छा प्रदर्शन किया और भारत ने पांच मैचों की श्रृंखला में 4-1 से जीत दर्ज की। कुलदीप यादव भारत के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने वालों में से एक थे। बाएं हाथ का कलाई का स्पिनर 19 विकेट के साथ संयुक्त रूप से तीसरा सबसे अधिक विकेट लेने वाला गेंदबाज था। लेकिन उससे भी ज्यादा उनकी बल्लेबाजी ने सभी को प्रभावित किया.

उनके तीन 25 से अधिक स्कोर हैं, जो भले ही बड़े नहीं लगते, लेकिन अपने प्रभाव के मामले में उन्होंने एक स्थायी प्रभाव छोड़ा है। उन्होंने मुश्किल स्थानों पर भारत के साथ अहम भूमिका निभाई और अपनी टीम की मदद की।

“हम जानते हैं कि जब कुलदीप गेंदबाजी करता है तो उसमें कुछ न कुछ खास बात होती है। पिछले कुछ वर्षों में, वह घायल होने के बाद काफी लंबा सफर तय कर चुका है और जिस तरह से उसने सफेद गेंद वाले क्रिकेट में वापसी की है और अब आपको लाल गेंद में देखने को मिला है साथ ही वह क्या कर सकता है। वह समझ गया है कि उसे क्या करने की जरूरत है,” रोहित ने जियो सिनेमा पर कहा।

राजकोट में जिस तरह से कुलदीप यादव और शुबमन गिल ने बल्लेबाजी की उससे रोहित खुश थे.

“मैं उनकी बल्लेबाजी से बहुत खुश हूं। उन्होंने बल्ले से भी अहम भूमिका निभाई है। राजकोट में हम ऐसी साझेदारी चाहते थे। मुझे लगता है कि सुबह चौथा दिन था, जब गिल और वह वहां बल्लेबाजी कर रहे थे। हालांकि गिल नहीं थे उस रनआउट से काफी खुश हूं.

“लेकिन जो बात इस टीम को काफी खुश करती है वह एक-दूसरे की सफलता का आनंद लेना भी है। गिल इस बात से काफी खुश थे कि जब वह बाहर आए तो उन्होंने किस तरह से बल्लेबाजी की, बजाय इसके कि वह जाकर उस रन के बारे में उनकी आलोचना करें। जब वह इस तरह की बल्लेबाजी करते हैं तो यह निश्चित रूप से हमें प्रभावित करता है और वह हमारे लिए बोर्ड पर रन बनाता है। यह हमें हमारी बल्लेबाजी में एक और इजाफा देता है
लाइनअप,” उन्होंने निष्कर्ष निकाला।

यह भी पढ़ें:  धर्मशाला मैच में भारत ने इंग्लैंड को रौंदा, 4-1 से जीती सीरीज

Related Articles

Back to top button