खेलट्रेंडिंग

क्रिकेटर धवन का पत्नी आयशा से हुआ तलाक! पत्नी ने बनाया मानसिक क्रूरता का शिकार

बता दें कि अदालत द्वारा माना गया कि पत्नी ने धवन को अपने इकलौते बेटे से वर्षों तक अलग रहने के लिए मजबूर कर मानसिक पीड़ा दी।

काफी समय से चर्चित चल रहे शिखर धवन को उनकी पत्नी आयशा मुखर्जी के बीच डिवोर्स का केस चल रहा था और इसी बीच खबर सामने आयी है जहां पारिवारिक अदालत द्वारा बुधवार को इनके तलाक की मंजूरी दे दी। ऐसे में अदालत ने माना कि पत्नी द्वारा उन्हें मानसिक क्रूरता का शिकार बनाया गया है। साथ ही पटियाला हाउस कोर्ट के न्यायाधीश हरीश कुमार द्वारा तलाक याचिका में धवन द्वारा पत्नी के खिलाफ लगाए गए सभी आरोपों को इस आधार पर ही स्वीकार कर लिया कि पत्नी द्वारा या तो उक्त आरोपों का विरोध नहीं किया या तो खुद का बचाव करने में विफल रही हैं।

बता दें कि अदालत द्वारा माना गया कि पत्नी ने धवन को अपने इकलौते बेटे से वर्षों तक अलग रहने के लिए मजबूर कर मानसिक पीड़ा दी। साथ ही अदालत ने दंपती के बेटे की स्थायी कस्टडी पर कोई भी अभी तक आगे आदेश पारित करने से इनकार करते हुए धवन को भारत और ऑस्ट्रेलिया में उचित अवधि के लिए अपने बेटे से ही अब मिलने और उसके साथ वीडियो कॉल पर बातचीत करने का अधिकार पूरी तरीके से दें दिया है। वही अदालत द्वारा आयशा को शैक्षणिक कैलेंडर के दौरान स्कूल की छुट्टियों की कम से कम आधी अवधि के लिए भी धवन और उसके परिवार के सदस्यों के साथ रातभर रहने सहित मुलाकात के उद्देश्य से बच्चे को भारत लाने का आदेश भी दिया गया है।

साथ ही अदालत द्वारा बताया गया कि याचिकाकर्ता एक प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर हैं और देश का भी गौरव हैं। वही याचिकाकर्ता के भारत सरकार से संपर्क करने के अधीन अनुरोध है कि उन्हें समय पर नाबालिग बेटे की मुलाकात के मुद्दे को ऑस्ट्रेलिया में अपने समकक्ष के साथ उठाया जाए, ताकि उसकी मदद भी की जा सके।

Accherishtey

ये भी पढ़े: मेट्रो यात्रियों के लिए खुशखबरी! अब लाइन चेंज करने के लिए नहीं चलना पड़ेगा अधिक

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Back to top button