CSK ने पांचवीं बार IPL किया अपने नाम, फिर क्यों भावुक हुए धोनी

जडेजा ने अपनी यह ख़ुशी जाहिर करते हुए अपने ऑफिसियल ट्विटर हैंडल पर लिखा कि हमने यह सिर्फ और सिर्फ एम एस धोनी के लिए किया। माही भाई आ[पके लिए तो कुछ भी।

IPL में फिर से एक बार फाइनल्स जीतकर चेन्नई ने अपना दबदबा बरक़रार रखा है। 29 मई को आयोजित फाइनल में सभी खेलप्रेमियों की साँसे उस दृश्य पर अटकी थी, जब चेन्नई को आख़िरी दो गेंदों पर अपना पांचवा ख़िताब हासिल करने के लिए 10 रन की आवश्यकता थी। उस समय गेन्दबाजी कर रहे थे गुजरात टाइटेंस के मोहित शर्मा और स्ट्राइक पर थे जडेजा। जडेजा ने मोहित की आख़िरी दो गेंद पर एक छक्का और एक चौका मारकर IPL की ट्रॉफी चेन्नई की झोली में डाल दी। इसके साथ ही CSK कुल पांच बार विजेता टीम की श्रेणी में शामिल हो गया।

जडेजा ने अपनी यह ख़ुशी जाहिर करते हुए अपने ऑफिसियल ट्विटर हैंडल पर लिखा कि हमने यह सिर्फ और सिर्फ एम एस धोनी के लिए किया। माही भाई आपके लिए तो कुछ भी। इसके साथ उन्होंने धोनी के लिए दो हर्ट इमोजी भी लगाया।

साथ ही बता दें, ऐसी अटकलें लगाई जा रहीं थी कि शायद महेंद्र सिंह धोनी का यह फेयरवेल IPL हो। इसलिए भी सभी फैन्स चाहते थे कि यह ख़िताब उनके नाम हो। लेकिन पोस्ट मैच सेरेमनी में धोनी ने इसके जवाब में कहा कि वह अपने फैंस के लिये अगला IPL खेलेंगे और यह उनके फैन्स के लिये उनके द्वारा दिया गया गिफ्ट होगा। जीत के बाद फैन्स धोनी…धोनी… चिल्लाने लगे। उस समय धोनी भावुक हो गए। यह भावविभोर कर देने वाले दृश्य से धोनी का क्रिकट के प्रति समर्पण और फैन्स की आँखों में माही के लिए मुहब्बत साफ देखा जा सकता था।

साथ ही चेन्नई के धुआँधार बल्लेबाज अम्बाती रायडू ने अपने क्रिकेट जगत से संन्यास की घोषणा कर दी है। आईपीएल-16 के फाइनल में मैच रायडू ने मात्र 8 गेंदों में 19 रन बनाकर खेल की दिशा परिवर्तित कर दी थी। चेन्नई की जीत में रायडू की अहम भूमिका रही।

ये भी पढ़े: कम कीमत में Lenovo दे रही है मेटल बॉडी टेबलेट, जानें फीचर्स

Exit mobile version