खेल

T20 World Cup से अगर हार्दिक पांड्या हुए बाहर तो यह दमदार खिलाड़ी ले सकते हैं उनकी जगह

T20 World Cup में टीम इंडिया (Indian Cricket Team) अपना आगाज़ 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ खेले जाने वाले मुकाबले से करेगी

T20 World Cup में टीम इंडिया अपना आगाज़ 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ खेले जाने वाले मुकाबले से करेगी। हालांकि टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की फिटनेस को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं।

आपको बता दें कि हार्दिक ने IPL (आईपीएल) के 14वें संस्करण में अब तक एक भी बॉल नहीं डाली।

जानकारी के मुताबिक ICC (आईसीसी) के रूल्स के मुताबिक BCCI (बीसीसीआई) के पास भारतीय टीम में बदलाव करने का समय15 अक्टूबर तक का है।

ऐसे में अगर हार्दिक पंड्या बतौर ऑलराउंडर पूरी तरह से फिट नहीं होते तो उनकी जगह वर्ल्ड कप स्क्वाड में किसी और को शामिल किया जा सकता है।

हालांकि वर्ल्ड कप स्क्वाड में स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की रिप्लेसमेंट के तौर पर सबसे ज़्यादा शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) और दीपक चाहर (Deepak Chahar) का नाम लिया जा रहा है। हालांकि इन दोनों प्लेयर्स को स्टैंडबाय के तौर पर T20 टीम में शामिल किया गया था।

shardul thakur image

अगर बात करें शार्दुल ठाकुर की तो उन्हें जब भी भारत के लिए खेलने का मौका मिला है, वह खरे उतरे हैं। शार्दुल ने इस वर्ष की शुरुआत में ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर अपनी अच्छी गेंदबाज़ी और बल्लेबाज़ी के चलते भारत की जीत में मुख्य भूमिका निभाई थी।

वहीँ दीपक चाहर ने भारत के लिए अब तक 5 ODI (वनडे) और 14 T20 मुकाबले खेले हैं। जिसमें चाहर ने ODI में 6 और T20 इंटरनेशनल में भारत के लिए 20 विकेट चटकाए हैं।

deepak chahar image

इतना ही नहीं बल्कि दीपक चाहर बल्ले से भी अच्छा योगदान करने की क्षमता रखते हैं। हाल ही में श्रीलंका टूर पर उन्होंने ODI मैच में नॉटआउट 69 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेलकर टीम को मैच जिताया था।

अब देखने वाली बात यह है कि अगर हार्दिक पंड्या वर्ल्ड कप से पहले बतौर ऑलराउंडर पूरी तरह से फिट नहीं होते तो टीम में उनकी जगह कौन लेगा।

 Insta loan services

ये भी पढ़े: खत्म हुआ इंतज़ार, जानें किस दिन लॉन्च होगी Team India की World Cup Jersey?

Rahil Sayed

राहिल सय्यद तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने दिल्ली से सम्बंधित बहुत सी महत्वपूर्ण घटनाओं और समाचारों को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button