Cricketखेल

धर्मशाला मैच में भारत ने इंग्लैंड को रौंदा, 4-1 से जीती सीरीज

धर्मशाला टेस्ट में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को पारी और 64 रनों से हरा दिया.

ht भारत सीरीज का पहला टेस्ट मैच हार गया लेकिन इसके बाद उसने बाकी चार टेस्ट जीते। पांचवें दिन तक कोई टेस्ट मैच नहीं चला. विराट कोहली, केएल राहुल और रवींद्र जड़ेजा जैसे दिग्गजों के बिना भारत ने युवा खिलाड़ियों के दम पर सीरीज जीती.

भारत ने धर्मशाला टेस्ट मैच जीता

पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम 218 रनों पर आउट हो गई, जिससे भारत ने 477 रन बनाए और 259 रनों की बढ़त ले ली. अगली बार भारत को बैटिंग नहीं करनी पड़ी. ब्रिटेन की टीम अगली पारी में 195 रन पर आउट हो गई. हालांकि बारी  में 4  विकेट लेने वाले अश्विन को अगली बारी में 77 रन पर 5 विकेट की जरूरत पड़ी थी. इंग्लैंड के लिए जो रूट ने सबसे ज्यादा 84 रन बनाए.

अश्विन ने मचाय ढाया कहर

उन्होंने शुरुआत में सलामी बल्लेबाज बेन डकेट (02) को संरचना में भेजा, जो अश्विन के खिलाफ संघर्ष करते दिखे। इसके बाद गेंद जैक क्रॉली के बल्ले के अंदरूनी किनारे पर लगी और सरफराज खान ने कैच लेकर पारी खत्म कर दी. ओली पोप भी सिर्फ 19 रन बनाकर आउट हो गए. जॉनी बेयरस्टो कुलदीप यादव का शिकार बने.

अश्विन ने अगली पारी में चमक बिखेरी

लंच के बाद अश्विन ने बेन फॉक्स को आउट कर भारत को छठी उपलब्धि दिलाई. जो रूट एक तरफ मजबूती से खड़े रहे फिर भी उन्हें दूसरी तरफ से समर्थन नहीं मिला. टॉम हार्टले (20), इम्प्रिंट वुड (0) बचे। हालांकि 13 रन के स्कोर पर रवींद्र जड़ेजा ने शोएब बशीर को आउट कर दिया. इसके बाद जो रूट 84 रन बनाकर कुलदीप यादव की गेंद पर जसप्रित बुमरा के हाथों कैच आउट हो गए। यह ब्रिटेन का आखिरी विकेट था जिसने भारत की जीत तय कर दी.

यह भी पढ़ें: अश्विन 100वें टेस्ट मैच में बने सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज।

Related Articles

Back to top button