खेलदेश

भारत की बेटी ने विश्व में ऊचा किया हर भारतीय का सिर, PM और गृह मंत्री ने दी बधाई

वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारत का तिरंगा निकहत जरीन ( Nikhat Zareen ) द्वारा लहराया गया जहां वह गुरुवार को विश्व चैंपियन बन गईं

वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारत का तिरंगा निकहत जरीन ( Nikhat Zareen ) द्वारा लहराया गया जहां वह गुरुवार को विश्व चैंपियन बन गईं। उन्होंने यह पद 52 Weight Class के फाइनल में थाईलैंड की जितपोंग जुटामेंस को एकतरफा 5-0 से हरा कर जीता है।

बता दें कि यह मुक्केबाज़ तेलंगाना कि पांचवी महिला है जिन्होंने यह विश्व चैंपियनशिप में सोने का मैडल अपने नाम किया है और इसी जीत पर देश के प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उन्हें बधाई दी।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, ”निकहत जरीन को महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में शानदार स्वर्ण पदक जीतने के लिए बधाई। मैं मनीषा मौन और परवीन हुड्डा को भी इसी प्रतियोगिता में कांस्य पदक के लिए बधाई देता हूं।”

अमित शाह ने ट्वीट किया, ”महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने पर निकहत जरीन को बधाई। भारत को आपकी उपलब्धि पर गर्व है। आपके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।”

मैरी कॉम के क्लब में शामिल हुईं निकहत

इस से पहले भी बॉक्सिंग में ख़िताब जीते गए है जहां दिग्गज एम सी मैरीकॉम ने 2002, 2005, 2006, 2008, 2010 और 2018 में खिताब जीते थे। इसके अलावा 2006 में सरिता देवी, जेनी आर एल और लेखा केसी ने अपने-अपने भारवर्ग में Gold Medal जीता था।

Tez Tarrar App
ये भी पढ़े: दिल्ली में बनने जा रहा है पहला डबल डेकर फ्लाईओवर, 1.4 Km होगी लंबाई

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button