खेल

फिर की बारिश ने रुकावट, 0-1 से गंवाई टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज

क्राइस्टचर्च में तीसरा और आखिरी वनडे मैच भी बारिश के कारण बेनतीजा रहा, जिसके बाद टीम इंडिया ने कीवी टीम के खिलाफ वनडे सीरीज 0-1 से गंवा दी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच ODI सीरीज चल रही थी जिसका आज आखरी मैच था। ऐसे मे क्राइस्टचर्च में तीसरा और आखिरी वनडे मैच भी बारिश के कारण बेनतीजा रहा, जिसके बाद पूरी सीरीज का नतीजा ये रहा कि टीम इंडिया ने कीवी टीम के खिलाफ वनडे सीरीज 0-1 से गंवा दी।

बता दें कि न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 7 विकेट से जीता था। जिसके बाद हेमिल्टन में दूसरा वनडे मैच बारिश के कारण रद्द हो गया और अब तीसरे वनडे मैच में भी बारिश के कारण नतीजा नहीं निकल पाया जिसका कण है कि भारत ये सीरीज हार गयी है।

तीसरे वनडे में बारिश फिर बनी विलेन

ऐसे में बारिश के कारण बुधवार को क्राइस्टचर्च में भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा और अंतिम वनडे मैच रोकना पड़ा, जिसमें न्यूजीलैंड कि टीम ने 220 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 18 ओवरों में एक विकेट पर 104 रन बना लिए थे लेकिन तभी तेज़ बारिश शुरू हो गई जिसके कारण मैच का नतीजा नहीं निकल पाया।

0-1 से गंवाई वनडे सीरीज

हालाँकि, ये मैच भारत के खिलाफ नहीं था क्योकि बारिश के कारण मैच रुकने से पहले तक डेवोन कॉनवे 38 रन बनाकर खेल रहे थे और दूसरी तरफ कप्तान केन विलियमसन ने खाता नहीं खोला था। साथ ही DLS के हिसाब से न्यूजीलैंड की टीम भारत से 50 रन पहले से ही आगे चल रही थी, मगर मैच को पूरा करने के लिए 20 ओवर का खेल होना जरूरी था, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया।

Accherishtey ये भी पढ़े: अब दिल्ली में बड़ा सकेंगे मकान की एक और मंजिल, MCD ने दी मंजू

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button