खेलमनोरंजन

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर खुला दूसरा गेमिंग जोन, तीसरे की तैयारी शुरू

गेमिंग जोन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पहली मंजिल पर नॉन टिकटिंग एरिया में खोला गया हैं। गेमिंग जोन में प्रवेश के लिए ना तो प्लेटफार्म टिकट लेनी पड़ेगी और ना ही कोई चार्ज लगेंगे।

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर नया गेमिंग जोन शुरू किया जा चूका हैं। यह राजधानी के रेलवे स्टेशन पर खुलने वाला दूसरा गेमिंग जोन हैं। अप्रैल माह में आनंद विहार टर्मिनल पर पहला गेमिंग जोन खोला गया था। अब तीसरे गेमिंग जोन की खोलने की तैयारी की जा रही हैं। इन जगहों पर गेम खेलने की कीमत मॉल से भी कम रखी गयी हैं।

यह गेमिंग जोन नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पहली मंजिल पर नॉन टिकटिंग एरिया में खोला गया हैं। गेमिंग जोन में प्रवेश के लिए ना तो प्लेटफार्म टिकट लेनी पड़ेगी और ना ही कोई चार्ज लगेंगे।

गेम जोन के डायरेक्टर दिवाकर मिश्र ने बताया कि गेमिंग जोन 365 दिन और 24 घंटे खुले रहेंगे। यहाँ तीन साल से अस्सी साल तक के बुजुर्ग आ सकते हैं। उन्हें कोई एंट्री फी नहीं देनी होगी, केवल गेम खेलने के लिए फी देनी होगी।

गेम जोन में गेम खेलने के लिए न्यूनतम शुल्क 50 रूपये और अधिकतम 150 रूपये रखी गयी हैं। अभी किडस् राइड, ट्रेन राइड, बास्केट बॉल, कार रेस, बाइक रेस, वीआर गेम, मेगा वायर एयर हॉकी, 9 डी सिनेमा, हॉरर हाउस और मिरर मेज जैसे गेम खेलने के विकल्प हैं । अधिकांश गेम की प्लेइंग टाइम लिमिट नहीं की गयी हैं। ऐसे में अब रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए मनोरंजन के मजेदार विकल्प हैं।

इन गेमिंग एरिया में बच्चों की सुरक्षा के भी पुख्ता इंतज़ाम किये गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार, अब तीसरे गेमिंग जोन निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर खोलने की तैयारी हो रही हैं। इसके लिए पर्याप्त जगह की तलाश की जा रही हैं। बता दें कि फ़िलहाल दिल्ली के तीन रेलवे स्टेशन पर गेमिंग जोन खोलने की अनुमति रेलवे ने दी हैं।

Accherishtey ये भी पढ़े: दिल्ली में बढ़ते अपराध को लेकर CM और LG में तकरार

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button