खेल

इस गेंदबाज़ के पिता थे ऑटो ड्राइवर, अब है करोड़पति, देखिये कुछ पुरानी अनसीन फोटो

बात करे स्टार तेज गेंदबाज मोहम्म सिराज कि तो इन्होने आज अपनी घातक और तेज गेंदबाजी से टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर दी है

भारतीय टीम से क्रिकेट खेलना सभी का सपना होता है। ऐसे में अगर आप इस मुकाम में पहुंच जातें है तो आपको सम्मान और गर्व दोनों ही होता है। वही बात करे अभी चमकते हुए भारतीय युवा और स्टार तेज गेंदबाज मोहम्म सिराज (Mohammed Siraj) कि तो इन्होने आज अपनी घातक और तेज गेंदबाजी से महज कुछ ही मैचों की अंदर टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर दी है।

वही सिराज आज जिस मुकाम पर हैं, वहां तक पहुंचने के लिये उन्होंने कड़ी तपस्या की है और यही कारण है कि सिराज टीम इंडिया की तरफ से 9 टेस्ट मैचों में 30 विकेट चटका चुके हैं और तीन टी-20 मैचों में तीन विकेट हासिल कर चुके हैं।

बता दें कि हैदराबाद का ये दाहिने हाथ का तेज गेंदबाज अब खेल के तीनों फॉर्मेट में भारत के प्रमुख गेंदबाजों में से एक मन जाता है। साथ ही सिराज IPL में विराट कोहली के नेतृत्व वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिये भी खेलते हैं। ऐसे ही सिराज ने इंटरव्यू के दौरान बताया था कि “मैंने अपने शुरुआती क्रिकेट के दिनों में काफी स्ट्रगल किया है। बहुत गरीब परिवार से हूं और मेरे पिता एक ऑटो रिक्शा चलाते थे और यही परिवार की एकमात्र कमाई थी।”

वही इस कामियाबी के चलते उनके लिए एक दुखत खबर सामने आयी क्योकि जब सिराज ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर थे तो उनके पिता का निधन हो गया था। साथ ही वह उस वक्त कड़े क्वारंटीन नियम के चलते पिता को आखिरी बार नहीं देख पाए थे, ना ही उनकी आखिरी यात्रा का हिस्सा बन पाए थे।

इनकी उपलब्धियों कि बात करे तो सिराज को भारत के ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर टेस्ट मैच में डेब्यू करने का अवसर मिला था जो उनका ड्रीम डेब्यू था और उन्होंने इस मौके को अपने हाथ से जाने नहीं दिया और शानदार प्रदर्शन कर अपने आप को बेहतर साबित किया।

हालाँकि, सिराज तेज गेंदबाज इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में अपने शानदार प्रदर्शन से सुर्खियों में आए थे और सिराज का जन्म 13 मार्च 1994 में हुआ था और सात साल की उम्र से ही क्रिकेट खेलना शुरू किया था। उस समय वह टेनिस-बॉल से क्रिकेट खेला करते थे। लेकिन साल 2015 में, उन्होंने लाल गेंद से क्रिकेट खेलना शुरू किया और ऐसे में उन्हें जल्द ही हैदराबाद की अंडर-23 टीम और फिर सीनियर टीम और अंत में रणजी टीम में जगह मिल गई थी।

Accherishtey

ये भी पढ़े: गाड़ियों के लिए फिर से बदला गया है नंबर प्लेट सिस्टम, लगाई जाएगी Toll Plate

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button