खेलविश्व

किक बॉक्सिंग के ‘Undertaker’ ने गवाई अपनी जान, कोरोना को दी थी चुनौती

कोरोना वायरस से अब तक कितनी जाने चली गई है ये बात किसी से नही छिपी। कोरोना वायरस से बचने का उपाय वैक्सीन बताया जा रहा है।

कोरोना वायरस से अब तक कितनी जाने चली गई है ये बात किसी से नही छिपी। कोरोना वायरस से बचने का उपाय वैक्सीन बताया जा रहा है। साथ ही कोरोना की गाइडलाइन का पालन करना भी आवश्यक है।

लेकिन कुछ लोग ऐसे भी है जो इन दोनों ही चीजों को नहीं मानते, और कोरोना को बहुत हल्के में लेते हैं। ऐसे में, ये साफ देखा जा सकता है कि यह सोच न जाने कितने लोगों को ले डूबी।

अब तीन बार के किक बॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन फ्रेडरिक सिनिस्ट्रा (Frederic Sinistra) को ही ले लीजिए। फ्रेडरिक सिनिस्ट्रा को किक बॉक्सिंग (KickBoxing Champion) की दुनिया में ‘अंडरटेकर’ के नाम से भी जाना जाता है।

उनका 27 दिसंबर को कोरोना वायरस के चलते निधन हो गया। वे सिर्फ 41 वर्ष के थे। उन्होंने भी एक जिद पाल रखी थी। उनका कहना था कि मैं कोरोना को अपनी शक्ति से हरा दूंगा, और इसके चलते उन्होनें कोरोना को खुले तौर पर चुनौती दी थी।

अपनी जिद के चलते फ्रेडरिक सिनिस्ट्रा ने वैक्सिन का एक भी डोज नहीं लगवाया था। वहीं वे कोरोना गाइड लाइनों को बकवास बताते हुए उनका कई बार उल्लंघन कर चुके थे।

वे मजाक में ये भी कहते थे कि यदि उन्हें कभी कोरोना से दो-दो हाथ करना पड़ भी जाए तो वे उसे अपनी ताकत से धूल चटा देंगे।फ्रेडरिक सिनिस्ट्रा बीते दो वर्षों से कोरोना गाइड लाइनों का उल्लंघन कर रहे थे।

उन्हें अपनी शक्ति पर पूरा भरोसा था। लेकिन फिर नवंबर माह में उन्हें कोरोना हो गया। तब भी शुरुआती दिनों में उन्होंने खुद को शक्तिशाली बताते हुए इसे हराने की बात कही थी।

इस ओवर कॉन्फिडेंस की वजह से उनकी तबीयत लगातार बिगड़ती चली गई। ऐसे में उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट होना पड़ा। आईसीयू में जाने पर भी उन्हें खुद के ऊपर भरोसा था।

उन्होंने अपने फैंस से कहा था कि वे इस बीमारी को हराकर फिर से लौट आएंगे। लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। इलाज में देरी और उनकी लापरवाही के चलते उनकी जान चली गई।

Hair Crown

हैरत की बात ये है कि फ्रेडरिक सिनिस्ट्रा के निधन के बाद उनकी बीवी भी ये मानने को तैयार नहीं थी कि उनके पति की मौत कोरोना की वजह से हुई है।

ये भी पढ़े: Delhi Corona Guidelines: दिल्ली में येलो अलर्ट लागू, शादी समारोह और अंतिम संस्कार में सिर्फ इतने लोगों की अनुमति

Aanchal Mittal

आँचल तेज़ तर्रार न्यूज़ में रिपोर्टर व कंटेंट राइटर है। इन्होने दिल्ली के सोशल व प्रमुख घटनाओ पर जाकर रिपोर्टिंग की है व अपनी कवरेज में शामिल किया है। आम आदमी की समस्याओ को इन्होने अपने सवालो द्वारा पूछताछ करके चैनल तक पहुँचाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button