खेलट्रेंडिंग

देखिये क्रिकेट से रिटायरमेंट के बाद धोनी की उनके परिवार के साथ अनसीन तस्वीरें

टीम के इकलौते कप्तान जिसने भारत को क्रिकेट के सभी फार्मेट में ट्रोफी दिलाई है जो है भारत के महान कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी

भारतीय क्रिकेट टीम में बहुत से प्लेयर है जो आपने फैंस के मनों में अपनी बेहतरीन छाप छोड़कर जाते है।
ऐसे में बात करे फैंस के चहिते और टीम के इकलौते कप्तान जिसने भारत को क्रिकेट के सभी फार्मेट में ट्रोफी दिलाई है जो है भारत के महान कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी। जिनकी जितनी प्रसंशा की जाए ऊतना ही कम है क्योकि जैसा की आप सब जानते ही होंगे की धोनी ने भारत को क्रिकेट के हर फॉर्मेट में टॉफी दिलाई है।

बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम में धोनी की कमी अभी भी बहुत खलती है और कभी विकेटकीपर से कैच छूट जाता है तो धोनी कि ही याद आती है क्योकि धोनी कि तरह कोई विकेटकीपर और स्पिन गेंदबाजों को वो ट्रिक नही बता पाते है जो सिर्फ धोनी ही बता सकते है। खास बात यह है की अब लोग धोनी को इंडिया की जर्सी में न देख कर उनको बहुत ज्यादा मिस कर करते है।

वही इनके बारे में और जाने तो रांची में जन्मे महेंद्र सिंह धोनी को पद्म भूषण, पद्म श्री और मेजर ध्यान चंद खेल रत्न पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चूका है और इसकी खास बात यह है की इसके अलाबा पूर्व कप्तान धोनी के नाम कई सम्मान भी प्राप्त जैसे 2008 में ICC वनडे प्लेयर ऑफ द ईयर अवार्ड पाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी थे और ये पहले ऐसे खिलाडी है जिसने काम किया था।

हालाँकि, शुरुवाती दौर में धोनी जब टीम इंडिया में आए थे तो वो कुछ खास नही कर रहें थे। लेकिन देखते ही देखते एक वक्त ऐसा भी आया जब धोनी टीम इंडिया के लिए अहम खिलाड़ी बन गए और बताते चले की IPL में भी चेन्नई सुपर किंग्स को भी धोनी चार बार खिताब जीता चुके है। ऐसे में खास बात यह है की चेन्नई सुपर किंग्स एक ऐसी टीम है जो सबसे ज्यादा बार IPL के फाइनल में पहुंची है।

Accherishtey

ये भी पढ़े: गाड़ियों के लिए फिर से बदला गया है नंबर प्लेट सिस्टम, लगाई जाएगी Toll Plate

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button