खेल

जब शमी बोले – देश के लिए धोखा देने का सवाल आता है, तो मैं मरना पसंद करूंगा

T20 World Cup 2021 में भारत को अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान के के खिलाफ 10 विकेट से मिली बड़ी हार का सामना करना पड़ा था

T20 World Cup 2021 में भारत को अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान के के खिलाफ 10 विकेट से मिली बड़ी हार का सामना करना पड़ा था। विश्व कैप के इतिहास में पहली बार पाकिस्तान ने भारत को मात दी है।

इसके चलते भारतीय गेंदबाज़ मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) को काफी ट्रोल किया जा रहा है। इतना ही नहीं बल्कि कुछ लोगों ने तो हद पार करते हुए सोशल मीडिया पर शमी के खिलाफ अनुचित टिप्पणियां भी की है।

इस दौरान अब शमी का पुराना बयान बहुत तेज़ी से वायरल हो रहा है। जिसमें उन्होनें साफ़ तौर पर कहा था कि देश को धोखा देने की बजाय वह देश के लिए मरना पसंद करेंगे।

आपको बता दें कि वर्ष 2018 में मोहम्मद शमी की निजी ज़िंदगी में काफी दिक्कतें आ गई थी। उनकी पत्नी ने उन पर दहेज उत्पीड़न, घरेलु हिंसा, मैच फिक्सिंग जैसे बड़े आरोप लगाए थे।

इसके बाद तेज़ गेंदबाज़ शमी ने खुद पर लगे इन आरोपों के खिलाफ सफाई पेश करते हुए कहा था कि ‘ सबसे बड़ा सवाल मेरे ऊपर उठा है. आज नहीं, अगर अभी भी मेरे मन में यदि देश के लिए धोखा देने का सवाल आता है, तो मैं मरना पसंद करूंगा। मैं भारतीय सेना का सम्मान करता हूं. अगर मैं झूठा साबित हुआ, तो हर सजा भुगतने के लिए तैयार हूं।’

उन्होंने आगे कहा कि  हसीन और उनके परिवार के लोग कह रहे हैं कि हम बैठकर सब मुद्दों पर बात करेंगे. लेकिन मैं नहीं जानता कि कौन उसे बरगला रहा है। ये जितनी खबरें हमारे पर्सनल लाइफ के बारे में चल रही हैं वह सब पूरी तरह झूठ है. ये हमारे खिलाफ कोई बड़ी साजिश है। मुझे बदनाम करने या मेरा करियर बर्बाद करने की कोशिश की जा रही है।’

 Aadhya technology

ये भी पढ़े: 18 साल से WC में NZ से नहीं जीत पाई टीम इंडिया एक भी मैच, रहना होगा सावधान

Rahil Sayed

राहिल सय्यद तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने दिल्ली से सम्बंधित बहुत सी महत्वपूर्ण घटनाओं और समाचारों को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button