खेल

World Cup 2024: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ने अंतरराष्ट्रीय वापसी का दिया दम

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान, जो वर्तमान में टी10 लीग खेल रहे हैं, ने टी20 विश्व कप 2024 में अंतरराष्ट्रीय वापसी का संकेत दिया है।

दक्षिण अफ्रीका के एक पूर्व कप्तान, जो वर्तमान में टी10 लीग में खेल रहे हैं, ने टी20 विश्व कप 2024 में संभावित अंतरराष्ट्रीय वापसी का संकेत दिया है। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टी20 विश्व कप 2024 से पहले अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वापसी की संभावना का संकेत दिया है। जबकि भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे में तीन टी20ई शामिल होंगे और यूनाइटेड में आयोजित होने वाले द्विवार्षिक कार्यक्रम के लिए केवल छह महीने शेष हैं। अमेरिका (यूएसए) और वेस्ट इंडीज के राज्यों में, यह बताया जा रहा है कि केवल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के कप्तान बल्कि कुछ अन्य वरिष्ठ खिलाड़ियों को भी इसमें शामिल किया जा सकता है।

“मुझे विश्वास है कि मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी वापसी कर सकता हूं। हम पिछले कुछ वर्षों से इस बारे में बात कर रहे हैं। यह सिर्फ अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप के संतुलन का पता लगाना है। यह निश्चित रूप से कुछ ऐसा है जिसके बारे में हमने नए कोच के साथ बात की है। इस स्थान पर नजर रखें,” डु प्लेसिस जो वर्तमान में खेल रहे हैं अबू धाबी टी10 में सैम्प एमरी के लिए उनका व्यापार, प्रसारकों को बताया गया। वह टी20 विश्व कप से ज्यादा समय पहले आईपीएल 2024 में आरसीबी के लिए खेलने के लिए भी तैयार हैं, जो अलग-अलग परिस्थितियों में भी प्रतियोगिता में जाने के लिए एकदम सही तैयारी होगी।

‘दूसरी बार यह निश्चित रूप से आसान है। पहली बार जब मैं आया, तो मैं सोच रहा था कि टी20 और टी10 बहुत समान हैं, लेकिन ऐसा नहीं है’ . यह बहुत अलग है। मेरा पहला साल काफी हद तक सीखने का अवसर था। अब मैं पहली गेंद से स्लॉगिंग करने में थोड़ा अधिक सहज हूं,” फाफ ने कहा।

“मुझे लगता है कि सबसे रोमांचक बात यह है कि बहुत सारे खिलाड़ी हैं जो आपको बहुत आश्चर्यचकित करते हैं। जब आप किसी ऐसे व्यक्ति के खिलाफ खेलते हैं जिसके साथ आपने नहीं खेला है। प्रभावशीलता किसी भी दिन हो सकती है, चाहे नाम कुछ भी हो क्योंकि प्रारूप बहुत छोटा है 39 वर्षीय ने कहा, “आपको वहां मौजूद कौशल के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए अपने अंतिम गेम में शीर्ष पर रहना होगा।”

Accherishtey
यह भी पढ़ें: दिल्ली के इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन के पास दो गाड़ियों में टक्कर, 2 की मौत, 2 घायल

Related Articles

Back to top button