टेक

क्या Duckduckgo कर देगा google को कर देेेगा रिप्लेस, जानिए क्या हैं Duckduckgo 

कई बार गूगल का रिप्लेसमेंट में नया सर्च इंजन लाने की बात कही गई, लेकिन गूगल का हमेशा दबदबा कायम रहा है।     परंतु इन दिनों इंटरनेट की दुनिया में गूगल के रिप्लेसमेंट की जगह एक नए सर्च इंजन को लाने की बात की जा रही है।

अगर बात करें इंटरनेट की, तो गूगल को इंटरनेट दुनिया का बादशाह कहा जाता है। जब भी हम कोई चीज़ सर्च करते हैं तो गूगल का अक्सर सहारा लिया करते हैं।  कई बार गूगल का रिप्लेसमेंट में नया सर्च इंजन लाने की बात कही गई, लेकिन गूगल का हमेशा दबदबा कायम रहा है।  

 परंतु इन दिनों इंटरनेट की दुनिया में गूगल के रिप्लेसमेंट की जगह एक नए सर्च इंजन को लाने की बात की जा रही है। ऐसा कहा जा रहा है कि ये नया सर्च इंजिन बिल्कुल ही गूगल की तरह होगा। जो कि इंटरनेट की दुनिया में क्रांति लाने में ऐप्पल का मददगार साबित हो सकता है।

12 Things DuckDuckGo Can Do That Google Can't | Gadgets 360

 दरअसल कहा जा रहा है कि जानी मानी कंपनी एप्पल अपने डिवाइस में गूगल की जगह नए सर्च इंजन Duckduckgo का इस्तेमाल कर सकती है।।  

Duckduckgo सेफ है या नहीं? 

कंपनी ये सुनिश्चित करने का दावा करती है कि इस प्लेटफॉर्म पर यदि कोई यूज़र कुछ भी सर्च कर रहा है तो उसका डेटा किसी के पास न जाए। जिसके चलते कंपनी यूजर का डेट तक स्टोर नही करती है।  duckduck का गूगल क्रोम एक्सटेंशन भी हैं जैसे कि आप गूगल क्रोम में ऐड करके प्राइवेसी के साथ ब्राउज़िंग भी कर सकते हैं। 

Accherishteyये भी पढ़े: Goa tourist places: गोवा ट्रिप को यादगार बनाने के लिए इन जगहों पर जरुर जाएं

Related Articles

Back to top button