टेक

ChatGPT से एक पत्नी मिली एआई ने 5000 लड़कियों से बात करके सही दुल्हन ढूंढी

 

चैटजीपीटी की मदद से पत्नी ढूंढ रहा शख्स: साल 2022 में लॉन्च हुए चैटजीपीटी ने दुनिया भर में लोकप्रियता हासिल की और एक साल के भीतर यह चैटबॉट दुनिया भर में वायरल हो गया। लोग विभिन्न कार्यों के लिए ChatGPT का उपयोग करते हैं। लेकिन हाल ही में एक रूसी व्यक्ति ने खुलासा किया कि उसने चैटजीपीटी को डेटिंग ऐप पर दुल्हनें ढूंढने का आदेश दिया था।

डेटिंग ऐप का स्कोर 5240 महिलाओं से मेल खाता है

अलेक्जेंडर जादान नाम के एक व्यक्ति ने 5240 महिलाओं के साथ डेटिंग ऐप मैच बनाया और उनमें से एक का मैच समाप्त हुआ। साथ ही इस व्यक्ति की शादी चैटजीपीटी द्वारा डेटिंग ऐप से मिले एक व्यक्ति से हुई है। इस मामले पर अधिक जानकारी देते हुए जदान ने ट्विटर पर कहा, ‘ऐसा करने के लिए न्यूरल नेटवर्क ने फिर से 5239 अन्य महिलाओं के साथ बातचीत की, बातचीत के बाद न्यूरल नेटवर्क ने इसे अनावश्यक माना और इसे हटा दिया, जिससे केवल एक महिला बची।’ मैं साझा करूंगी कि मैंने ऐसी प्रणाली कैसे बनाई, क्या समस्याएं थीं और अन्य महिलाओं के साथ क्या हुआ।’

जदान ने ट्विटर पर कहा, “मैंने पार्टनर चुनने के लिए यह तरीका चुना क्योंकि पसंदीदा व्यक्ति ढूंढना बहुत मुश्किल काम है।” मुझे काम करने, शौक पूरा करने, पढ़ाई करने और लोगों से बातचीत करने के लिए समय चाहिए। मैं इसे चैटजीपीटी के बिना भी कर सकता हूं लेकिन यह बहुत लंबा और महंगा है।

एक मैचमेकर के रूप में ChatGPT क्यों?

जाडेन 23 वर्षीय सॉफ्टवेयर डेवलपर हैं। चैटजीपीटी को मैचमेकर के रूप में इस्तेमाल करने के बारे में उन्होंने कहा, मैंने 2 साल के रिश्ते के बाद 2021 में अपनी गर्लफ्रेंड से ब्रेकअप कर लिया। उसके कुछ महीनों बाद, मुझे एहसास हुआ कि मैं एक नया रिश्ता चाहता हूँ। मुझे भी लगा कि मैं किसी नई लड़की की तलाश में अपना समय बर्बाद नहीं करना चाहता। हालाँकि मैं एक डेट पर गया था लेकिन बात नहीं बनी। इसलिए मैंने डेटिंग ऐप पर महिलाओं के साथ चैट करने के लिए ChatGPT का उपयोग करने का निर्णय लिया। लेकिन मैंने चैटजीपीटी पर कभी भी अपनी बोलने की शैली का खुलासा नहीं किया। प्रारंभ में, चुनौतियाँ थीं क्योंकि सिस्टम मेरे बोलने के तरीके से परिचित नहीं था जिससे बहुत परेशानी हुई।

लेकिन समय के साथ मैं कार्यक्रम को बेहतर ढंग से प्रशिक्षित करने में सक्षम हो गया। इसके बाद एआई बॉट गलत मैचों को फ़िल्टर करने में कामयाब रहा और बॉट ने करीना को फाइनल किया जो अब मेरी पत्नी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, शुरुआत में करीना को इस बात का एहसास नहीं हुआ कि वह किसी एआई बॉट से बात कर रही हैं, लेकिन जब उन्हें सच्चाई पता चली तो उन्होंने शांति से रिएक्ट किया।

यहं भी पढ़ें:- मार्क जुकरबर्ग अब बिल गेट्स को पीछे छोड़ते हुए दुनिया के चौथे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए 

 

 

 

Related Articles

Back to top button