टेक

Apple 14 की लॉन्च डेट हुई लीक, साथ ही होंगे कई प्रोडक्ट्स लॉन्च

अगर आप Apple फ़ोन के शौकीन है तो आपके लिए एक खुशखबरी सामने आयी है, जहां Apple फ़ोन की नयी सीरीज जल्द ही लॉन्च होने वाली है

अगर आप Apple फ़ोन के शौकीन है तो आपके लिए एक खुशखबरी सामने आयी है। जहां Apple फ़ोन की नयी सीरीज जल्द ही लॉन्च होने वाली है। साथ ही इसकी लॉन्च डेट भी सामने आ गयी है। जानिए क्या है

बता दें कि ऐपल के फ़ोन्स कि डिमांड बहुत ज्यादा है क्योकि जब भी कोई ऐपल के ब्रांड का प्रोडक्ट लॉन्च होगा तो बहुत से लोग इसको लेने के इच्छुक होते है और लेते भी है। इसी के चलते ऐपल 14 कि सीरीज जल्द लांच होने वाली है जिसकी खबर टिप्स्टर LeaksApplePro द्वारा लीक कि गयी है जहां बताया गया है कि ऐपल कि नयी सीरीज 13 सितंबर को लॉन्च हो सकती है।

हालाँकि, अभी कोई खबर नहीं है कि यह लॉन्च इवेंट ऑनलाइन होगा कि ऑफलाइन। साथ ही यह भी खबर सामने आयी है कि अमेरिका में बढ़ते कोरोना के चलते अभी तक अपने एम्पलॉयस को भी ऑफिस नहीं बुलाया है। यही कारण है कि यह इवेंट ऑनलाइन हो सकता है। इतना ही नहीं साथ में नए प्रोडक्ट्स लॉच होने कि भी खबर आयी है।

क्या – क्या हो सकता है लॉन्च ?

iPhone 14 के अलावा इस इवेंट में AirPods Pro 2 और तीन नई ऐपल वॉच लॉन्च हो सकती है, फ़िलहाल कंपनी अपने डेवेलपर इवेंट की तैयारी कर रही है जो 6 जून से शुरू हो रहा है। बता दें कि 6 जून से शुरू होने वाले ऐपल के डेवेलपर कॉन्फ़्रेंस WWDC 2022 में कंपनी अगला मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम यानी iOS 16 का ऐलान करेगा। इस इवेंट में इस नए मोबाइल ओएस के बारे में डिटेल्स दिए जाएँगे।

इतना ही नहीं iOS 16 के अलावा WWDC 2022 में कंपनी WatchOS, iPadOS, MacOS जैसे नए वर्जन के सॉफ्टेवयर्स भी लॉन्च करेगी। iPhone 14 के मॉडल्स की बात करें तो इस बार iPhone Mini नहीं लाया जाएगा, टिप्स्टर के मुताबिक इस बार iPhone 14, iPhone 14 Pro, iPhone 14 Max और iPhone 14 Pro Max लॉन्च किए जाएँगे।

क़ीमतों की बात करें तो अब तक के लीक्स से ये जानकारी मिली है कि iPhone 14 की शुरुआती क़ीमत 799 डॉलर ( 62,096 रूपये ) होगी, जबकि iPhone 14 Pro Max की कीमत लगभग 2 हज़ार डॉलर ( 1,55,435 रूपये ) होगी। इनमें iPhone 14 Max एक अलग वर्जन होगा जिसकी क़ीमत 899 डॉलर ( 69,868 रूपये ) तक रखी जा सकती है।

Hair Crown Salonये भी पढ़े: दिल्ली में बवाना के बाद अब मुस्तफाबाद में भी लगी भीषण आग, 1 की मौत

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button