टेकदेश

लेटेस्ट M3 चिप से भी लैस होगा Apple का नया नया iPad, 2024 की पहली तिमाही में होगा लॉन्च

Apple नवीनतम M3 प्रोसेसर द्वारा संचालित नए मैकबुक मॉडल और OLED डिस्प्ले से लैस iPad Pro मॉडल पर काम कर रहा है। कहा जा रहा है कि iPhone निर्माता Apple दो डिस्प्ले साइज़ में iPad Air लॉन्च करने की भी योजना बना रहा है।

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार, Apple नवीनतम M3 प्रोसेसर द्वारा संचालित नए मैकबुक मॉडल और OLED डिस्प्ले से लैस iPad Pro मॉडल पर काम कर रहा है। कहा जा रहा है कि iPhone निर्माता Apple दो डिस्प्ले साइज़ में iPad Air लॉन्च करने की भी योजना बना रहा है। पिछले वर्षों के विपरीत, Apple ने अभी तक इस वर्ष नया iPad मॉडल पेश नहीं किया है। ग्राहकों को अगले टैबलेट के लिए 2024 की पहली तिमाही का इंतज़ार करना होगा।

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट है कि Apple एक नया iPad Air मॉडल लॉन्च करने की योजना बना रहा है, जो 10.9-इंच iPad Air (2022) का स्थान लेगा। जबकि इसका पूर्ववर्ती दो मॉडलों (वाई-फाई और वाई-फाई + सेल्युलर) में उपलब्ध था। जबकि Apple कथित तौर पर अभी चार नए मॉडल तैयार कर रहा है। अगला आईपैड एयर 10.9-इंच और 12.9-इंच डिस्प्ले आकार में उपलब्ध होगा।

रिपोर्ट के अनुसार, इस बीच, कंपनी की अगली पीढ़ी के आईपैड प्रो मॉडल भी लॉन्च किए जाएंगे। ये OLED स्क्रीन वाले कंपनी के पहले मॉडल होंगे, जो मिनी-एलईडी स्क्रीन की तुलना में बेहतर कंट्रास्ट और ब्लैक लेवल प्रदान करते हैं। Apple iPad Pro मॉडल को अपने नवीनतम M3 चिप से भी लैस करेगा।

आगामी iPad Pro मॉडल नई M3 चिप के साथ लॉन्च होने वाला Apple का एकमात्र उपकरण नहीं होगा। कंपनी एक नया MacBook Air मॉडल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, जिसमें समान चिप होगी। Apple ने अक्टूबर में अपने नवीनतम Apple सिलिकॉन प्रोसेसर के साथ नए MacBook Pro मॉडल लॉन्च किए।

रिपोर्ट के अनुसार, नए आईपैड और मैकबुक दोनों मॉडल मार्च 2024 के आसपास लॉन्च किए जाएंगे, जिसमें कहा गया है कि ऐप्पल आगामी आईपैड प्रो मॉडल और तीसरी पीढ़ी के ऐप्पल पेंसिल के लिए दो नए मैजिक कीबोर्ड वेरिएंट लॉन्च करने की भी योजना बना रहा है।

Accherishteyये भी पढ़े:  20,000 रुपये से कम सेगमेंट में ये पाँच हैं शानदार स्मार्टफ़ोन, देखें

Related Articles

Back to top button