टेक

अब इन स्मार्टफोन्स में नहीं काम करेंगें Gmail, YouTube, Google Maps जैसे Apps, देखें पूरी लिस्ट

Google ने एक बड़ा कदम उठाने का फैसला लिया है अगर आपके पास पुराने 2.3.7 या इससे कम एंड्रॉयड वर्जन वाला स्मार्टफोन है, तो उस पर गूगल ऐप्स काम नहीं करेंगे।

Google ने एक बड़ा कदम उठाने का फैसला लिया है अगर आपके पास पुराने 2.3.7 या इससे कम एंड्रॉयड वर्जन वाला स्मार्टफोन है, तो उस पर गूगल ऐप्स काम नहीं करेंगे।

जनकारी के मुताबिक Google का कहना है की 27 सितम्बर यानि सोमवार के बाद से एंड्राइड के पुराने वर्जिन इस्तेमाल करने वाले सभी फ़ोन से Google Maps, Gmail, YouTube, Play Store और कई अन्य ऐप्स काम करना बंद कर देंगे। जब लोग इन ऐप्स का इस्तेमाल या साइन इन करना चाहेंगे तो वो नहीं कर पाएंगे।

आपको बता दे की एंड्राइड 2.3.7 या उससे कम वर्जन वाले स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वाले लोग गूगल के Apps का उपयोग नहीं कर पाएंगे। इस 2.3.7 वर्जन को दिसंबर 2010 में लॉन्च किया गया था। इतना ही नहीं गूगल ने अपने यूजर्स से अनुरोध किया है की यदि आपका डिवाइस इसका समर्थन करता है तो आप अपनी सेवाओं को जारी रखने के लिए एंड्राइड 3.0 या इसके बाद के वर्जन में अपडेट कर सकते है।

कौन से Apps नहीं चलेंगे

– Gmail

– YouTube

– Google Maps

– Google Play Store

– Google Calendar

– और अन्य गूगल एप्स

किन Phone में नहीं चलेंगे Apps

– Sony Xperia Advance

– Lenovo K800

– Sony Xperia Go

– Vodafone Smart II

– Samsung Galaxy s2

– Sony Xperia P

– LG Spectrum

– Sony Xperia S

– LG Prada 3.0

– HTC Velocity

– HTC Evo 4G

– Motorola Fire

-Motorola XT532

बता दे जिन लोगो का फ़ोन 3.0 वर्जन अपग्रेड करने में असमर्थ हैं, वो लोग अपने डिवाइस के वेब ब्राउज़र पर गूगल अकाउंट खोलने का प्रयास कर सकते है।

Tax Partner

ये भी पढ़ेDelhi Tourism App: दिल्ली सरकार करने वाली है एक ऐसा App Launch, जानिये क्या है इसकी खूबियां

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button