टेक

सावधान! FASTag को भी चोरों ने नहीं छोड़ा, इस तरह कर रहे है अकाउंट से पैसे खाली

टोल प्लाजा से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे पढ़कर आप भी हैरान हो जायेंगे। बता दें की पहले लोगों को टोल प्लाजा पर रुक कर टोल टैक्स भरना पड़ता था

टोल प्लाजा से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे पढ़कर आप भी हैरान हो जायेंगे। बता दें की पहले लोगों को टोल प्लाजा पर रुक कर टोल टैक्स भरना पड़ता था जिस वजह से टोल प्लाजा के कर्मचारियों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था इन्ही दिक्कतों को देखते हुए FASTAG की शुरवात की गई थी।

इस FASTAG के जरिये बिना रुके ही टोल टैक्स पे किया जा सकता है बता दें फास्टैग की मदद से गाड़ी के टोल प्लाजा पर पहुँचने पर प्लाजा पर लगा स्कैनर गाड़ी के शीशे पे लगे फास्टैग को स्कैन करके टैक्स काट लेता है और ऐसे में कैश की जरूरत भी नहीं पडती। लेकिन अब चोरो ने फास्टैग को भी नहीं छोड़ा।

जैसा की आपको पता है कि चोर चोरी करने के लिए बड़े से बड़ा टाला तोड़ देता है और ऐसे में अब चोर फास्टैग से भी पैसे निकालने में सक्षम हो चुके है दरअसल गाड़ी के बिना टोल पर जाये ही टैक्स काट जाने की कई घटनाये सामने आई है।

इसका एक वीडियो भी सामने आया था जिसमे देखा गया की एक बच्चा सड़क पर कार साफ कर रहा होता है और कार साफ करते करते बच्चा शीशे पर लगे फास्टटैग पे हाथ घूमाने लगता है और जितनी बार वह फास्टटैग पर हाथ घूमता है उतनी बार अकाउंट से पैसे कट जाते है और जब तक मालिक को पैसे काटने का मैसेज आता है तब तक बच्चा नो दो ग्यारा हो जाता है।

इस तरह के चोरी के मामले काफी बढ़ते जा रहे है ऐसे में लोगों को सचेत होने की काफी आवश्यकता है।

Vishalgarh Farms

ये भी पढ़े: जहांगीरपुरी इलाके में फिर हुआ 2 गुटों में पथराव, मौके पर पहुंची पुलिस

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button