टेकदेश

इन दो ऐप्स को हाईकोर्ट से बड़ा झटका, जारी रहेगी CCI की जांच

जांच को रोकने के लिए WhatsApp और Facebook ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी, जिसे कोर्ट ने आज खारिज कर दिया है

देश में प्राइवेसी पॉलिसी पर ज्यादा ध्यान रखते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने व्हाट्सऐप (WhatsApp) और फेसबुक पर पिछले साल से ज्यादा ध्यान रखना शुरू कर दिया है जिसके चलते आज इनकी उन अपीलों को खारिज कर दिया गया है। जानिए पूरी खबर

बता दें कि पिछले साल जनवरी में WhatsApp ने नई प्राइवेसी पॉलिसी लाते हुए कहा था कि जो भी यूजर इसे एक्सेप्ट नहीं करेंगे वह WhatsApp ठीक से यूज नहीं कर पाएंगे। जिसके बाद CCI (Competition Commission of India) ने नई प्राइवेसी पॉलिसी पर सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए जांच शुरू की थी।

इन सब के चलते यह जांच को रोकने के लिए WhatsApp और Facebook ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी, जिसे कोर्ट ने आज खारिज कर दिया है।

प्राइवेसी पॉलिसी जांच का था आदेश

आपको बता दें कि CCI ने ‘इंस्टेंट मैसेजिंग’ मंच की प्राइवेसी पॉलिसी की जांच के आदेश दिए थे। ऐसे में हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस सतीश चंद्र शर्मा और जस्टिस सुब्रमण्यम प्रसाद की एक बेंच ने कहा कि सिंगल बेंच का आदेश लॉजिकल और सही था तथा उसके विरुद्ध दायर याचिकाओं में कोई दम नहीं है।

पिछले साल अप्रैल में, हाईकोर्ट की सिंगल बेंच ने सीसीआई द्वारा निर्देशित जांच को रोकने से इनकार कर दिया था और व्हाट्सऐप तथा फेसबुक की याचिका खारिज कर दी थी। इसका मतलब साफ है कि नई प्राइवेसी पॉलिसी का कड़ा विरोध झेल चुकी WhatsApp और उसकी पेरेंट कंपनी Meta की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं।

Hair Crown
ये भी पढ़े: वाहन में लगी है ये चीज़े तो भरना पड़ेगा 10 हज़ार का चालान, जानिए नए नियम

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button