टेक

Instagram में हुआ बड़ा बदलाव अब ऐसे कर सकते है इसका इस्तमाल

सोशल मीडिया प्लेटफार्म (Instagram) इंस्टाग्राम ने एक नया वीडियो टैब लांच किया है, दरअसल लांच करने के साथ ही IGTV और फीड वीडियो को इंस्टाग्राम से हटा दिया गया है

सोशल मीडिया प्लेटफार्म (Instagram) इंस्टाग्राम ने एक नया वीडियो टैब लांच किया है, दरअसल लांच करने के साथ ही IGTV और फीड वीडियो को इंस्टाग्राम से हटा दिया गया है बता दे IGTV और फीड वीडियो को मर्ज करके इंस्टाग्राम वीडियो में कन्वर्ट कर दिया गया है।

instagram image

वहीं यूजर्स इस नए फीचर से डायरेक्ट मैसेज और स्टोरीज में वीडियों क्रॉस-पोस्ट भी कर सकते हैं और इस नए फीचर के साथ कंपनी ने वीडियों को एडिट करने के भी कई ऑप्शन्स दिए हैं,  इससे यूजर्स वीडियो को ट्रिम भी कर सकते हैं, इसके अलावा वो वीडियो में फिल्टर भी लगा सकते हैं और वीडियो में लोगों को टैग भी किया जा सकता है।

इंस्टाग्राम बिजनेस और क्रिएटर्स के लिए (Feed Post Insights) और (Video Insights) को भी मर्ज किया जा रहा है यूजर्स वीडियो को होम पेज के राइट कॉर्नर पर मौजूद प्लस (+) पर टैप करके अपलोड कर सकते हैं आप 60 मिनट तक के वीडियो को फीड पर पोस्ट कर सकते हैं और एड के 15 सेकंड तक के वीडियो को पोस्ट किया जा सकता है।

Insta loan services

यह भी पढ़े: Gold Price Today: सोने में आई स्थिरता, तो चांदी में आया निखार

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button