टेकनौकरी

क्या आप Smartphone से पैसे कमाना नहीं जानते है? जानिए घर बैठे मनी अर्निंग की ये ट्रिक

देश में तकरीबन सभी के पास फ़ोन है, लेकिन आप इसका इस्तेमाल गलत काम की बजाये पैसे कमा सकते है और वो भी आसानी से

देश में तकरीबन सभी के पास फ़ोन है। लेकिन आप इसका इस्तेमाल गलत काम की बजाये पैसे कमा सकते है और वो भी आसानी से क्योकि स्मार्टफोन से पैसे कमाना आजकल ट्रेंड में है और इसके पीछे कि यही वजह है टाइम बाउंडेशन ना होना।

साथ ही इसमें किसी प्रकार की दखलंदाजी भी नहीं होगी और यही वजह है कि लोग घर बैठे मोबाइल का इस्तेमाल करके पैसे कमाने के बारे में जानना चाहते हैं। हालांकि, ज्यादातर लोगों को इस तरह से कमाई करने के बारे में कोई भी जानकारी नहीं होती है मगर आपको मोबाइल से पैसे कमाने है तो आज हम आपको इसका सही तरीका बताने जा रहे हैं।

ट्रांसलेटर

सबसे पहले आप मोबाइल से ऑनलाइन काम क्र सकते है जिसमे अगर आप सर्च करेंगे तो आपको कई ऐसी जॉब्स देखने को मिल जाएंगी जिनमें आपको घर बैठे ही ट्रांसलेशन करना होगा और फिर जितने भी ट्रांसलेशन आप करेंग उसके बदले में आपको दिन के हिसाब से 500 रुपये से लेकर 1000 रुपये दिए जाते हैं। ये एक बेहतरीन और आसान काम है और आप इसे घर बैठे करके पैसे कमा सकते हैं।

वॉइस ओवर

दूसरा है की आजकल ऑनलाइन वॉइस ओवर आर्टिस्ट की काफी डिमांड है, इसमें आपको आपकी पसंदीदा भाषा में टेक्स्ट दे दिया जाता है और आपको उसी टेक्स्ट पर पूरा वॉइस ओवर करना होता है। अगर सबकुछ अच्छे से होता है तो आपको इसके बदले में दिन के 2,000 रुपये से 3,000 रुपये दिए जायेंगे और महीन भर में ये कमाई लाखों में पहुचायी जा सकती है।

ऑनलाइन सर्वे

इसमें आपको हर रोज अपने कुछ घंटे देकर कुछ सर्वे कम्प्लीट करने होते हैं और एक बार जब आप ये सर्वे पूरे कर देते हैं तो आपको दिन के 500 रुपये से 700 रुपये दिए जायेंगे हैं। बता दें कि ये एक ऑनलाइन सर्वे कमाई का एक पॉपुलर जरिया है और आपको भी इसे ट्राई करके देखना चाहिए क्योंकि इसमें ज्यादा समय नहीं लगेगा और साथ ही ये मजेदार होते हैं।

Accherishtey

ये भी पढ़े: दिल्ली से गुरूग्राम के लिए बन रहा है ये नया हाईवे, हादसों से भी मिलेगा निजात

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button