टेकदेशविश्व

एलोन मस्क : X समाचारों के हेडलाइंस नहीं करेगा प्रदर्शित

एलोन मस्क अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर समाचार लिंक और उसके प्रदर्शन को बदलने पर जोर दे रहे हैं। यह कदम समाचार प्रकाशकों की क्षमता को संभावित रूप से कमजोर कर सकता है।

एलोन मस्क अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर समाचार लिंक और उसके प्रदर्शन को बदलने पर जोर दे रहे हैं। एलोन मस्क ने सोमवार देर रात एक पोस्ट में कहा कि एक्स प्लेटफॉर्म पर साझा किए गए समाचार लेखों के लिंक से केवल मुख्य इमेज को बरकरार रखते हुए हेडलाइन और टेक्स्ट को हटाने की योजना बना रहा है

मस्क का यह कदम समाचार प्रकाशकों की क्षमता को संभावित रूप से कमजोर कर सकता है। यह कदम संभवतः मस्क द्वारा उपयोगकर्ताओं को एक्स पर अधिक समय बिताने और उन्हें अधिक विवरण के लिए सदस्यता सेवा चुनने के लिए प्रेरित करने का एक प्रयास है।

बता दें कि वर्तमान में समाचार लिंक उपयोगकर्ताओं की टाइमलाइन पर इमेज, सोर्स एड्रेस और एक संक्षिप्त शीर्षक के साथ आते हैं। ऐसी पैकेजिंग क्लिक उपयोगकर्ता को आकर्षित करती है और प्रकाशकों को पाठक हासिल करने में मदद करती है। लेकिन नए नियम के बाद छोटे लिंक के साथ, उपयोगकर्ता अपने पोस्ट के साथ कुछ टेक्स्ट भी लिख सकते हैं और एक्स की प्रीमियम सेवा लेने पर 25,000 अक्षरों तक पोस्ट कर सकते है।

Accherishteyये भी पढ़े: अमर्त्य: साहित्य-कला-संवाद के भाग-1 का सफल आयोजन, मुख्य अतिथि प्रो. कुमुद शर्मा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button