टेक

Facebook ने अपनी Company का नाम बदलकर रखा Meta, जाने क्यों बदला

Facebook Name Change: सोशल मीडिया (Social Media) प्लेटफार्म फेसबुक (Facebook) ने अपना कंपनी का नाम बदलकर अब मेटा (Meta) कर दिया है।

Facebook Name Change: सोशल मीडिया (Social Media) प्लेटफार्म फेसबुक (Facebook) ने अपना कंपनी का नाम बदलकर अब मेटा (Meta) कर दिया है। कंपनी के CEO मार्क जकरबर्ग (CEO Mark Zuckerberg) ने गुरुवार को इसकी घोषणा की है।

आपको बता दें कि कंपनी का नाम बदलने की जानकारी कुछ दिन पहले ही मिल गई थी। दरअसल मार्क जकरबर्ग चाहते है कि उनकी कंपनी खाली सोशल मीडिया प्लेटफार्म की तरह ना पहचानी जाए।

जानकारी के मुताबिक कंपनी सोशल मीडिया से आगे बढ़कर मेटावर्स वर्ल्ड की तैयारी कर रही है। इसके लिए कंपनी 10000 लोगों को हायर भी करेगी। जो मेटावर्स बनाने में कंपनी की मदद करेंगे।

मेटावर्स को आप वर्चुअल रियलिटी के तौर पर समझ सकते हैं। यानी एक ऐसी दुनिया जहा लोगों की मौजूदगी डिजिटल तौर पर रहेगी और लोग डिजिटली लोगों से मिल सकेंगे।

क्या होगा इसका आम लोगों पर प्रभाव?

जानकारी के अनुसार जो नाम में बदलाव किया गया है। वो पेरेंट कंपनी के लिए है यानी फेसबुक का बतौर कंपनी का नाम बदलकर मेटा कर दिया गया है। नाम बदलने से यूजर्स पर सीधे तौर पर कोई असर नहीं होगा।

Tax Partner

ये भी पढ़े: Sony Xperia Pro-I भारत में हुआ लॉन्च, जाने कीमत और ख़ासियत

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button