टेक

Flight Mode के बिना Incoming Calls को रोकने के लिए फॉलो करें यह टिप्स

टेलिकॉम कंपनियां स्पैम कॉल्स को कंट्रोल करने के लिए उपाय कर रही हैं। लगातार हो रही कोशिश के बाद भी ग्राहक अब भी स्पैम कॉल्स से परेशान हैं।

टेलिकॉम कंपनियां स्पैम कॉल्स को कंट्रोल करने के लिए सभी उपाय कर रही हैं। लेकिन, लगातार हो रही कोशिश के बाद भी ग्राहक अब भी स्पैम कॉल्स से परेशान हैं।

स्पैम कॉल्स के अलावा भी कई बार ऐसा भी होता है जब आप नार्मल इनकमिंग कॉल को उठाना नहीं चाहते हैं। ऐसें में इन तरीके से आप फोन को फ्लाइट मोड में ना डालकर भी इनकमिंग कॉल को रोक सकते हैं।

पहला ऑप्शन

ऐसा करने के लिए सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में ‘कॉल सेटिंग’ ऑप्शन पर जाएं। जिसके बाद आप ‘कॉल फ़ॉरवर्डिंग’ पर क्लिक करें। इसके बाद Always Forward ऑप्शन को सेलेक्ट करें और एक नंबर लिखें या तो जो बंद है या काम नहीं कर रहा। उसके बाद इनेबल बटन पर क्लिक करें। इससे आपके नंबर पर आने वाली सभी कॉल बंद हो जाएंगी।

दूसरा ऑप्शन

अपने स्मार्टफ़ोन की सेटिंग ऑप्शन में जाएं और साउंड पर क्लिक करें। इसके बाद ‘डू नॉट डिस्टर्ब’ के ऑप्शन पर क्लिक करें और कॉल पर प्रेस करें। एक बार जब आप कॉल पर टैप करते हैं, तो पॉपअप मेनू से Do not Allow Any Calls को सिलेक्ट कर लें। अब ‘allow repeat Callers’ को ऑफ कर दें।

तीसरा ऑप्शन

इसके अलावा आप ‘Call Barring’ मेथड का भी इस्तेमाल कर इनकमिंग कॉल को रोक सकते हैं। इसे चलाने के लिए आप इपने फ़ोन में कॉल सेटिंग पर जाएं। कॉल सेटिंग में आपको एडवांस्ड सेटिंग का ऑप्शन दिखेगा उस पर क्लिक करदें। इस पर क्लिक करने के बाद आपको ‘Call Barring’ का ऑप्शन नजर आएगा। अब all Incoming calls ऑप्शन पर क्लिक करें और call Barring पासवर्ड एंटर करें। यह पासवर्ड ज्यादातर या 1234 होता है। </span

Aadhya technology

ये भी पढ़े: 400 रुपये में खरीदें AC, कमरा कर देता है मिनटों में ठंठा

Aanchal Mittal

आँचल तेज़ तर्रार न्यूज़ में रिपोर्टर व कंटेंट राइटर है। इन्होने दिल्ली के सोशल व प्रमुख घटनाओ पर जाकर रिपोर्टिंग की है व अपनी कवरेज में शामिल किया है। आम आदमी की समस्याओ को इन्होने अपने सवालो द्वारा पूछताछ करके चैनल तक पहुँचाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button