टेक

Twitter Blue Tick पाने के लिए फॉलो करें स्टेप बाय स्टेप ये प्रोसेस

अगर आप भी जानना चाहते हैं कि Twitter Blue Tick के लिए आवेदन किस तरह करना चाहिए? तो आइए यहां हम बताएंगे स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस।

जिस दिन से ट्विटर को एलोन मस्क ने खरीदा है, तब से इसमें लगातार काफी बदलाव देखने को मिल रहे हैं हाल ही में एक खबर आई थी कि ट्विटर का यूजर इंटरफेस बहुत जल्द बदलने वाला है।

एलोन मस्क के नए नियम के तहत अगर आप ट्विटर पर ब्लू टिक लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको हर माह ट्विटर ब्लू टिक का सब्सक्रिप्शन लेना होगा। आप कुल $8 का भुगतान करके आसानी से अपने ट्विटर अकाउंट में ब्लू टिक प्राप्त कर सकते हैं। बता दे की, ट्विटर ब्लू को अभी भारत देश में लॉन्च नहीं किया गया है, लेकिन भारत के कुछ यूजर्स वीपीएन के जरिए ट्विटर ब्लू टिक को सब्सक्राइब कर रहे हैं और उनको ट्विटर अकाउंट पर ब्लू टिक मिल रहा है।

ट्विटर पर ब्लू टिक कैसे मिलेगा?
ट्विटर पर अगर आपको ब्लू टिक चाहिए तो इसके लिए सबसे पहले आपको ट्विटर पर अपने ट्विटर अकाउंट को लॉग-इन करना होगा। क्योंकि ट्विटर ब्लू अभी इंडिया में लॉन्च नहीं हुआ है तो इसलिए आपको गूगल पर जाकर वीपीएन (VPN) डाउनलोड करना होगा और फिर जैसे ही आप वीपीएन एप्प डाउनलोड करते हैं और अपना सर्वर इंडिया से बदलकर किसी अन्य देश में बदलते हैं, आप देखेंगे कि आपको ट्विटर के नीचे ‘ट्विटर ब्लू टिक’ विकल्प दिखाई देगा।

ध्यान दें, आपको ‘ट्विटर ब्लू टिक’ का विकल्प वीपीएन के बिना दिखाई नहीं देगा। और फिर इसके बाद आपको ट्विटर पर जाकर ब्लू टिक के विकल्प पर क्लिक करना होगा और फिर यहां पूछी गई कुछ डिटेल्स को भरना होगा। यहां पर आपको पेमेंट से संबंधित कुछ डिटेल्स भरना होगा और साथ ही पूछे गए एड्ररेस पर भारत की जगह आपको संयुक्त राज्य, जैसे की अमेरिका या फिर जहां भी आप स्थान दर्ज कर रहे हैं वहां का पता (ADDRESS) दर्ज करना होगा।

अगर आप इंडिया का पता या फिर स्थान दर्ज करते हैं, तो ‘ट्विटर ब्लू के लिए आपका भुगतान रद्द कर दिया जाएगा और साथ ही आपको ट्विटर ब्लू टिक का सब्सक्रिप्शन नहीं मिलेगा, बता दे की ये सेवा अभी तक इंडिया में लॉन्च नहीं हुई है। भुगतान विवरण भरते वक्त, पता और ज़िपकोड सावधानी से दर्ज करें और फिर उसके लिए भुगतान करें। भुगतान करने के बाद, आपको ट्विटर की तरफ से एक जानकारी मिलेगी कि आपका ट्विटर ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन सफल हो गया है और फिर कुछ ही दिनों के बाद आपके ट्विटर अकाउंट में ब्लू टिक दिखने लगेगा।

Accherishtey

ये भी पढ़े: रिश्वत लेने के आरोप में दो पूर्व आयकर अधिकारियों को 3 साल की जेल

Gagandeep Singh

गगनदीप सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। जहां ये दिल्ली से जुड़ी सारी क्राइम की खबरें निडर होकर अपने लेख से लोगों तक पहुंचाते है

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button