टेकट्रेंडिंग

कॉपीराइट मामले में फ्रांस ने गूगल पर लगाया अरबो का जुर्माना।

फ्रांस ने Google पर लगाया 4,400 करोड़ का जुर्माना, कॉपीराइट कानून के उल्लंघन का मामला

गूगल और फ्रांस के बीच टकराव बढ़ता जा रहा है। गूगल पर फ्रांस में 500 मिलियन यूरो का जुर्माना लगाया है। फ्रांस ने गूगल पर पब्लिशर्स के साथ विवाद के मामले में कॉपीराइट कानून के उल्लंघन का दोषी बताते हुए ये कार्रवाई की।

फ्रांस कंपटीशन रेगुलेटर ने कहा है गूगल कि दिग्गज टेक कंपनी को पब्लिशर्स के समाचार उपयोग करने के बदले भुगतान करना होगा।  फ्रांस के एंट्रीट्रस्ट वॉचडॉग ने गूगल को अस्थायी तौर पर उन आदेशों को ना मानने का दोषी करार दिया है, जिसके कारण फ्रांस के न्यूज पब्लिशर्स को उनके कंटेंट का इस्तेमाल करने के बदले गूगल को मुआवजा देना पड़ेगा।

इस मामले में अमेरिकी टेक कंपनी गूगल को दो महीने का वक्त दे रही है। कंपनी को दो महीने के अंदर एक प्रस्ताव पेश करके बताना होगा कि आखिर वो न्यूज एजेंसियों और पब्लिशर्स को उनके कंटेंट के बदले मुआवजा कैसे देना पड़ेगा ।अगर गूगल  दो महीने में यह करने में फेल रहा तो उसे प्रतिदिन के हिसाब से 900,000 यूरो का  जुर्माना देना होगा।

Tax Partner

वहीं गूगल ने इस कार्रवाई को निराशाजनक बताया है। गूगल ने कहा है, कुछ पब्लिशर्स के साथ एक समझौता करने के कगार पर है। इससे पहले फ्रांसीसी एंटीट्रस्ट एजेंसी ने इस साल की शुरुआत में समाचार प्रकाशकों के साथ तीन महीने के भीतर बातचीत करने के लिए गूगल को अस्थाई आदेश जारी किए थे और उन आदेशों का उल्लंघन करने के लिए कंपनी पर जुर्माना लगाया गया है।

ये भी पढ़े:- Redmi Note 10T 5G भारत में जल्द होगा लॉन्च, जानें क्या हो सकती है कीमत और खूबियां

Aanchal Mittal

आँचल तेज़ तर्रार न्यूज़ में रिपोर्टर व कंटेंट राइटर है। इन्होने दिल्ली के सोशल व प्रमुख घटनाओ पर जाकर रिपोर्टिंग की है व अपनी कवरेज में शामिल किया है। आम आदमी की समस्याओ को इन्होने अपने सवालो द्वारा पूछताछ करके चैनल तक पहोचाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Open chat