टेक

Google Pixel 6 और Pixel 6 Pro भारत में हुए लांच, जानिए कीमत और खूबियां

Google ने Pixel 6 और Google Pixel 6 Pro Smartphones को भारत में लांच कर दिया है। बता दें कि Pixel 6 सीरीज में Google का बनाया हुआ Tensor चिपसेट दिया गया है।

Google ने Pixel 6 और Google Pixel 6 Pro Smartphones को भारत में लांच कर दिया है। बता दें कि Pixel 6 सीरीज में Google का बनाया हुआ Tensor चिपसेट दिया गया है। Google के कहने के मुताबिक यह Tensor AI फंक्शनलिटी को बढ़ाएगा और सिक्योरिटी को भी बढ़ाएगा।

आपको बता दें कि Google Pixel 6 में डिस्टिंक्ट कैमरा दिया गया है। इसके अलावा इसमें ऑलवेज ऑन डिस्प्ले भी दिया गया है और यह Android 12 पर काम करता है। कंपनी का कहना है कि इसे सेफ्टी और सेक्योरिटी को बनाये रखने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

pixel 6 pro image

गूगल पिक्सेल 6 सीरीज को गूगल के बनाये नए कवर भी मिलेंगे। इनको रीसायकलेबल मेटेरियल से बनाया गया है और यह Google Pixel Material You फीचर के साथ आएगा। यह वॉलपेपर के कलर के हिसाब से इंटरफ़ेस को अपडेट करेगा इसका मतलब, क्लॉक और आइकन का वही कलर होगा जो बैकग्राउंड का कलर होगा।

Google ने Pixel 6 और Pixel 6 Pro पर सिक्योरिटी बढ़ाने के लिए Titan M2 को पेश किया। इन स्मार्टफोन्स को पांच साल तक सिक्योरिटी अपडेट्स दिए जाएंगे।

Tensor GPU और CPU को लेकर कंपनी ने कहा की ये पुराने पिक्सेल फ़ोन से काफी फ़ास्ट है और इन स्मार्टफोन्स में 50MP का मैन सेंसर दिया गया है। इसके अलावा दोनों स्मार्टफोन्स में 12MP का अल्ट्रावाइड कैमरा भी दिया गया है।

Pixel 6 image

Pixel 6 में बढ़िया वीडियो भी बनाया जा सकता है और इसके साथ ही इसमें Face Blur और Magic Eraser जैसे फीचर्स भी दिए गए है। Pixel 6 में स्पीच पर भी काफी फोकस किया गया है और Tensor की वजह से स्क्रीन को भी काफी इम्प्रूव किया गया है।

Google Pixel 6 की कीमत की बात करे तो 599 डॉलर लगभग (44,900) रूपये राखी गई है इसी के साथ Google Pixel 6 Pro की कीमत 899 डॉलर लगभग (67,900) रुपए तय की गई है।

Tez Tarrar App

ये भी पढ़े: Apple ने लांच किये नए प्रोडक्ट्स, जाने इनकी ख़ासियत

 

Jagjeet Singh

जगजीत सिंह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे हैं। इन्होंने टेक्निकल, विश्व और एजुकेशन से सम्बंधित लेखो को अपने लेखन में प्रकाशित किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button