टेक

Google Wallet द्वारा जेब वाले पर्स से मिलेगा छुटकारा, कार की चाभी भी रख सकेंगे

गूगल अपना जल्द ही एक गूगल वॉलेट (Google Wallet) ऐप निकालने जा रहा है, जिससे अब आपको जेब में हमेशा पर्स रखने की जरूरत नहीं पड़ेगी

गूगल कंपनी द्वारा एक नया ऐप निकाला जा रहा है जो आपके वॉलेट से आपको छुटकारा करा देगा। गूगल द्वारा डिजिटल पेमेंट के लिए गूगल पे (Google Pay) निकाला गया था जो अभी भी लोग पूरे विश्वास के साथ इस्तेमाल करते है। ऐसे ही नए ऐप में भी आपको पूरी सिक्योरिटी गूगल द्वारा दी जाएगी।

बता दें कि गूगल अपना जल्द ही एक गूगल वॉलेट (Google Wallet) ऐप निकालने जा रहा है। जिससे अब आपको जेब में हमेशा पर्स रखने कि जरूरत नहीं पड़ेगी क्योकि तकरीबन सारी चीज़े आपको इस ऐप में मिल जाएगी वो भी पूरी सिक्योरिटी के साथ। यह ऐप जल्द लांच भी होने वाला है जिसकी एक झलक Google I/O 2022 इवेंट में देखने को मिली है।

क्या है गूगल वॉलेट?

गूगल वॉलेट ऐप रखने के बाद आपको वॉलेट रखने कि जरूरत ही नहीं पड़ेगी क्योकि आपके क्रेडिट, डेबिट और मेट्रो समेत अन्य कार्ड मौजूद रहेंगे। इतना ही नहीं ट्रांजिट कार्ड, वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट, फ्लाइट और ट्रेन टिकट, सरकारी आईडी कार्ड और कार की चाभी को ऐड किया जा सकेगा। आप सोच रहे है कि गाडी कि चाबी को कैसे ऐड किया जा सकता है तो आपको बता दें कि इस ऐप द्वारा आपकी गाडी स्मार्टफोन से स्टार्ट हो जाएगी।

हालाँकि,गूगल पे के साथ ही डिजिटल वॉलेट का ऑप्शन दिया जा रहा है। लेकिन गूगल की तरफ से गूगल वॉलेट (Wallet) के नाम से नया और अलग ऐप लॉन्च किया जा सकता है। गूगल वॉलेट एक ऑल-इन वन कार्ड सॉल्यूशन है।

क्या गूगल वॉलेट को किया जा सकेगा हैक

अगर यह सारी चीज़े किसी ऐप में होगी तो दिक्कत कि बात यही है कि क्या यह सब सुरक्षित रहेगा की नहीं ? तो इसके लिए गूगल का कहना है कि गूगल वॉलेट का सारा डेटा एन्क्रिप्टेड रहेगा। ऐसे में इसे हैक नहीं किया जा सकेगा।

Hair Crown
ये भी पढ़े: दिल्ली में 1 जून से फिरसे मिलने लगेगी सस्ती शराब, जानिए रेट लिस्ट

Abhishikt Masih

अभिषिक्त मसीह तेज़ तर्रार न्यूज़ चैनल में बतौर कंटेंट राइटर कार्य कर रहे है। इन्होने अपने लेख से सच्ची घटनाओं को लिखकर लोगों को जागरूक किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button